दुकानों का किराया जमा न करवाया तो कार्रवाई

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर नगर परिषद जोगेंद्रनगर के किरायेदारों से कार्यकारी अधिकारी डा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:45 PM (IST)
दुकानों का किराया जमा न करवाया तो कार्रवाई
दुकानों का किराया जमा न करवाया तो कार्रवाई

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नगर परिषद जोगेंद्रनगर के किरायेदारों से कार्यकारी अधिकारी डा. मेजर विशाल शर्मा ने तय समय पर लंबित किराया नगर परिषद के खाते में जमा करवाने का आह्वान किया है। कुल 48 दुकानों में करीब 30 दुकानदारों से बकाया किराया नगर परिषद ने लेना है जिन्हें पहले 27 सितंबर तक किराया अदा करने का समय नगर परिषद ने दिया था। इनमें अधिकांश दुकानदारों ने किराया अदा कर नगर परिषद से किए गए करार को पूरा किया है लेकिन अभी भी कुछ दुकानदारों से नगर परिषद का किराया बकाया है। जिन्हें एक बार फिर किराया अदा करने का समय नगर परिषद की ओर से दिया गया है। अगर किराया तय समय पर नहीं दिया गया तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

नगर परिषद जोगेंद्रनगर ने दशकों पुरानी दुकानों की मरम्मत कर करार पूरा कर दिया है। सरकाघाट मार्ग के एक किनारे 18 दुकानों की मरम्मत का कार्य लंबे अरसे से लटका हुआ था जिस पर नगर परिषद ने गंभीरता दिखाते हुए छतों से हो रहे पानी के रिसाव को रोकने के लिए कंकरीट की छत डाल दी है। इससे दुकानदारों की छतों से पानी का रिसाव थमेगा।

नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता शशिभूषण शर्मा ने बताया कि कुल 18 दुकानों की छतों की मरम्मत का कार्य नगर परिषद ने पूरा कर लिया है। अन्य खस्ताहाल दुकानों की मरम्मत का कार्य भी चरणबद्ध तरीके से पूरा होगा। 1982 में निर्मित दुकानों में लगातार हो रहे बारिश के पानी के रिसाव से दुकानदार परेशान थे। छह से अधिक दुकानदारों की छतों से पानी का अधिक रिसाव दुकानों में अंदर मौजूद सामान के लिए नुकसानदायी साबित हो रहा था। इससे खफा दुकानदारों ने नगर परिषद और स्थानीय प्रशासन से दुकानों की मरम्मत की गुहार लगाई थी। जिस पर स्थानीय प्रशासन ने अब खस्ताहाल दुकानों की मरम्मत कर दुकानदारों को बड़ी राहत प्रदान की है।

chat bot
आपका साथी