रेफर गर्भवती का नौ किलोमीटर बाद एंबुलेंस में प्रसव

जागरण संवाददाता मंडी सिविल अस्पताल करसोग से रेफर की गई गर्भवती ने नौ किलोमीटर की दूर

JagranTue, 30 Nov 2021 11:08 PM (IST)
रेफर गर्भवती का नौ किलोमीटर बाद एंबुलेंस में प्रसव

जागरण संवाददाता, मंडी : सिविल अस्पताल करसोग से रेफर की गई गर्भवती ने नौ किलोमीटर की दूरी पर 108 एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दे दिया। चिकित्सकों ने गर्भवती को शिशु का वजन कम होने की बात कहकर कमला नेहरू अस्पताल (केएनएच) शिमला रेफर किया था। प्रसव के बाद दोनों को पुन: करसोग अस्पताल में ही भर्ती करवाया गया है।

करसोग के मतेहड़ के रहने वाली शकुंतला देवी को प्रसव पीड़ा आरंभ हुई थी। इस दौरान 108 के ईएमटी ममता और पायलट अमर ने उसे घर से अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल से उनको शिमला रेफर किया गया, लेकिन अभी एंबुलेंस नौ किलोमीटर दूर ही पहुंची थी कि महिला की हालत खराब हो गई और प्रसव पीड़ा बढ़ गई। ऐसे में ईएमटी ममता और पायलट अमर ने एंबुलेंस में ही प्रसव करवाने का निर्णय और चिकित्सक की सहायता से एंबुलेंस में महिला का सफल प्रसव करवाया। महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद दोनों को वापस करसोग अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इस मामले ने पुन: करसोग अस्पताल की अव्यवस्था को जगजाहिर कर दिया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.