रामलीला में बुलेट पर लंकापति रावण की एंट्री

जोगेंद्रनगर के रामलीला मैदान में रामलीला मंचन के चौथे दिन लंकापति रावण की बुलेट पर एंट्री के दृश्य का मंचन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 06:24 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 06:24 PM (IST)
रामलीला में बुलेट पर लंकापति रावण की एंट्री
रामलीला में बुलेट पर लंकापति रावण की एंट्री

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर के रामलीला मैदान में रामलीला मंचन के चौथे दिन लंकापति रावण की बुलेट में एंट्री और सीता को ब्याहने खुली जीप में निकले प्रभु श्रीराम के दृश्य का मंचन किया गया। श्री जालपा कला मंच की ओर से आयोजित रामलीला की चौथी संध्या में कलाकारों ने श्रीराम के वनवास के दृश्य को दर्शाया।

श्रीराम कला मंच के निदेशक सचिन सूद और चंदन चौहान ने बताया कि राम, लक्ष्मण और सीता के वनवास के बाद रामलीला मंचन के पांचवें दिन लंकापति रावण की ओर से सीता हरण के दृश्य को दर्शाया जाएगा। प्रभु श्रीराम के साथ भरत मिलाप भी होगा।

-----------

मनोहर ठाकुर ने किया मां की महिमा का गुणगान

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर शहर की साई मार्केट में आयोजित मां दुर्गा पूजा एवं विसर्जन कार्यक्रम की तीसरी संध्या में मां चंद्रघंटा व कुष्मांडा की आरती उतारी गई। भजन कीर्तन कार्यक्रम में लोक गायक मनोहर ठाकुर ने मां भगवती का गुणगान कर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध किया। आरती में स्थानीय निवासी तिलकराज व गीता शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। समिति कोषाध्यक्ष सुरेश ठाकुर व किरण ठाकुर ने उन्हें मां दुर्गा की प्रतिमा भेंट स्वरूप दी। वहीं रात्रि संध्या में भाजपा महामंत्री अजय सकलानी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर भाजपा कोषाध्यक्ष राजीव सूद, आइटी संयोजक कमल ठाकुर व एससी मोर्चा महामंत्री प्रकाश भट्ट भी मौजूद रहे। अजय सकलानी को प्रधान मोहित गुरुंग, समीर व राजेश भारद्वाज व रीता ठाकुर ने मां दुर्गा की प्रतिमा भेंट स्वरूप दी। तीसरी संध्या में इनामी कूपन के माध्यम से सात ड्रा निकाले गए और विजेताओं को पुरस्कार बांट कर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी