गांव-गांव जाकर समुदाय को एकजुट करेगा सामान्य वर्ग

सामान्य वर्ग संयुक्त मंच मंडी की बैठक राजपूत सभा के जिला प्रधान व सहसंयोजक सामान्य वर्ग की अध्यक्षता में वरिष्ठ नागरिक सभा भवन में हुई। बैठक में राजपूत महासभा ब्राह्मण सभा, महाजन सभा, नामधारी संगत, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद, सामान्य वर्ग कल्याण संघ, व्यापार मंडल, सैनी समाज तथा खत्री सभा के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 04:22 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 04:22 PM (IST)
गांव-गांव जाकर समुदाय को एकजुट करेगा सामान्य वर्ग
गांव-गांव जाकर समुदाय को एकजुट करेगा सामान्य वर्ग

संवाद सहयोगी, मंडी : सामान्य वर्ग संयुक्त मंच मंडी की बैठक राजपूत सभा के जिला प्रधान व सहसंयोजक सामान्य वर्ग की अध्यक्षता में वरिष्ठ नागरिक सभा भवन में हुई। बैठक में राजपूत महासभा ब्राह्मण सभा, महाजन सभा, नामधारी संगत, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, वरिष्ठ नागरिक कल्याण परिषद, सामान्य वर्ग कल्याण संघ, व्यापार मंडल, सैनी समाज तथा खत्री सभा के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

इस मौके पर केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में सामान्य वर्ग के मौलिक अधिकारों के हनन का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट के ऊपर निर्देशों के विरुद्ध अनैतिक बिल पास करने का कड़ा विरोध किया गया। सभी संगठनों ने एकजुट होकर इस अलोकतांत्रिक निर्णय के खिलाफ संघर्ष करने का संकल्प लिया। बैठक में सभी संगठनों के पदाधिकारियों ने हर गांव तथा मोहल्लों में जाकर अपने समुदाय के लोगों को एकजुट करने और सभी सामान्य वर्ग के सदस्यों विशेषकर महिलाओं तथा युवाओं को एक साथ इकट्ठा करके सरकार की आरक्षण नीति तथा एससी-एसटी एक्ट के नाम पर सामान्य वर्ग के मौलिक अधिकारों के हनन के खिलाफ निर्णायक संघर्ष करने का निर्णय लिया।

राजपूत सभा के प्रदेश महासचिव केएस जम्वाल तथा बलवीर शर्मा ने कहा कि उन्हें प्रताड़ित करना भाजपा को लोकसभा चुनाव में भारी पड़ेगा। बैठक में केंद्र सरकार तथा चुने हुए सामान्य वर्ग के सांसदों व मंत्रियों से अनुरोध किया कि वे ऐसे अलोकतांत्रिक निर्णय करवाने से बचें अन्यथा अगले लोकसभा चुनाव में इसके दूरगामी परिणाम होंगे।

बैठक में सर्वसम्मति से छह अक्टूबर को प्रस्तावित हिमाचल बंद को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। सभी समुदाय के प्रतिनिधियों ने इसका समर्थन किया तथा सहयोग करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर हेम ¨सह ठाकुर, बलबीर शर्मा, गुणप्रकाश शर्मा, केडी लखन पाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी