मंडी में आज से 400 रूट पर चलेंगी निजी बसें

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले में बुधवार को 400 रूट पर निजी बसें भी चलेंगी। मुख्यमंत्री के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:48 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:48 AM (IST)
मंडी में आज से 400 रूट पर चलेंगी निजी बसें
मंडी में आज से 400 रूट पर चलेंगी निजी बसें

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले में बुधवार को 400 रूट पर निजी बसें भी चलेंगी। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद निजी बस आपरेटर यूनियन ने हड़ताल स्थगित कर दी है। इससे ग्रामीण इलाकों के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

टैक्स माफी सहित अन्य मांगों को लेकर तीन मई से निजी बस आपरेटर हड़ताल पर थे। हालांकि लाकडाउन के कारण परिवहन सेवा बंद थी, लेकिन दो दिन पहले परिवहन सेवा आरंभ होने पर भी निजी बस आपरेटरों ने बसें नहीं चलाई थी। वहीं, बुधवार को दूसरे दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बसें 215 रूट पर चली। इनमें मंडी डिपो में 85, सुंदरनगर में 36 और सरकाघाट में 92 रूट पर बसें भेजे गई हैं। इनमें शिमला, बद्दी, धर्मशाला, जसूर, नालागढ़ आदि रूट पर भी 11 बसें चली हैं।

उधर हड़ताल खत्म करने वाले निजी बस आपरेटर यूनियन के चेयरमैन गुलशन दीवान व जिला अध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद बुधवार से सभी बसें चलेंगी। करीब 400 रूट पर निजी बस आपरेटर बसें चलाएंगे। इसके लिए सभी को कह दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया है।

उधर आरएम मंडी गोपाल शर्मा व सरकाघाट नरेंद्र शर्मा ने कहा कि दूसरे दिन भी 200 से अधिक रूट पर बसें भेजी गई हैं। लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी गई है।

------------

पहले दिन एचआरटीसी ने कमाए पांच लाख

निगम की बसों ने पहले दो दिन में पांच लाख रुपये का राजस्व एकत्रित किया है। इसमें मंडी डिपो में तीन लाख रुपये और सरकाघाट व सुंदरनगर में एक-एक लाख रुपये का राजस्व एकत्रित किया है। निगम को प्रति किलोमीटर 30 हजार रुपये के हिसाब से औसतन किराया मिला है।

-----------

कुल्लू में खुलेंगे पांच मंदिर

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू में पांच मंदिर के द्वार श्रद्धालुओं के लिए फिर से खुल जाएंगे। पर्यटन नगरी मनाली में हिडिबा माता मंदिर पर्यटन की दृष्टि से बेहद खास है। अब पर्यटक बुधवार से जिला कुल्लू के मंदिरों में श्रद्धालु दर्शन को आ सकते हैं। जिला कुल्लू में विश्वेश्वर महादेव बजौरा, गौरीशंकर मंदिर जगतसुख, गौरीशंकर मंदिर बुधवार से मंदिर भी खुल जाएंगे।

chat bot
आपका साथी