शिकायतों को डाल दिया मांग में, एसडीएम ने लगाई फटकार

संवाद सहयोगी करसोग उपमंडल करसोग में चल रहे प्री जनमंच में कुछ विभागों के अधिकारियों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 06:31 PM (IST)
शिकायतों को डाल दिया मांग में, एसडीएम ने लगाई फटकार
शिकायतों को डाल दिया मांग में, एसडीएम ने लगाई फटकार

संवाद सहयोगी, करसोग : उपमंडल करसोग में चल रहे प्री जनमंच में कुछ विभागों के अधिकारियों की ओर से लोगों की समस्याओं को मांगों में डालने का मामला सामने आया है। विभागों की इस गलती को स्वयं एसडीएम सन्नी शर्मा ने पकड़ा। उन्होंने फटकार लगाते हुए हिदायत दी है कि अधिकारी समस्या और मांग में फर्क समझें, नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

करसोग की विभिन्न पंचायतों में आयोजित हो रहे प्री जनमंच कार्यक्रम में लोगों से प्राप्त हो रही शिकायतों को विभाग आनलाइन पोर्टल पर मांग की कैटेगिरी में अपलोड कर रहे हैं। एसडीएम ने कुछ विभागों की इस तरह की चालाकी को पकड़ा है। इसके बाद प्रशासन ने सभी विभागों को शिकायतों और मांग के बीच में अंतर समझने की हिदायत दी।

एसडीएम ने वीरवार को पंचायत भनेरा में आयोजित हुए प्री जनमंच कार्यक्रम में विभागों को हिदायत दी कि वे इस तरह की गलती न करें। लोगों की शिकायत का समाधान शिकायत के तौर पर ही किया जाए। एसडीएम ने विभागों का नाम लिए बिना चेतावनी दी कि कुछ जगह पर देखने मे आया है कि विभागों ने हल होने वाली शिकायतों को भी मांग की कैटरगिरी में डाल दिया। इसलिए भविष्य में इस तरह की गलती न दोहराई जाए। साथ ही किस शिकायत का क्या हल निकाला है, इसका जवाब पोर्टल में अपलोड किया जाए।

एसडीएम सन्नी शर्मा का कहना है कि प्री जनमंच कार्यक्रमों में प्राप्त हुई शिकायतों को कुछ विभागों ने गलती से या फिर अज्ञानता वश मांग की कैटागिरी में डाल दिया है। ऐसे में विभागों को दोनों के बीच अंतर समझने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी