सराज में स्वास्थ्य सुविधाएं व सड़कें बदहाल

गगन सिंह ठाकुर थुनाग सराज हलके में हो रहे सड़क हादसों ने स्वास्थ्य सुविधाओं व सड़क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:03 PM (IST)
सराज में स्वास्थ्य सुविधाएं व सड़कें बदहाल
सराज में स्वास्थ्य सुविधाएं व सड़कें बदहाल

गगन सिंह ठाकुर, थुनाग

सराज हलके में हो रहे सड़क हादसों ने स्वास्थ्य सुविधाओं व सड़क की खस्ताहालत की पोल खोलकर रख दी है। सप्ताह में यहां पर पांच हादसे हुए हैं। इनमें आठ लोग घायल हुए और छह लोगों की मौत हो गई। हादसों का मुख्य कारण सड़कों की खस्ताहालत बताई जा रही है।

सराज हलके के शोधा में 11 अक्टूबर को कार खाई में गिरने पिता-पुत्र और भतीजे की मौत हो गई थी। जहां से कार गिरी वहां सड़क खराब थी। इसके चार दिन बाद 15 अक्टूबर को च्यूणी के पास चेत में शादी समारोह में जा रही कार खाई में गिरने से दो लोगों की मौत हुई और दो घायल हो गए थे। यहां भी ल्हासा गिरने के बाद से डंगा नहीं लगा था। 17 सितंबर बिलाकार्ड से गाडागुशैणी सड़क पर गतू के पास बैलोरो गाड़ी व आल्टो कार के खाई मे गिरने के कारण पांच लो घायल गए। वहीं 19 सितंबर को पुन: एक हादसे में एक युवक की मौत हो गई। इन सभी हादसों में सड़क की बदहाल स्थिति बताई जा रही है। यही नहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) थुनाग में फिर ताला लटका मिला हैं।

अधिकारियों की मानें तो चिकित्सक भोजने करने गए थे, जबकि दो चिकित्सकों में से एक को अस्पताल में रहना चाहिए था इसके बावजूद वे ताला लगाकर चले गए। बीडीसी सदस्य ज्ञान चंद वर्मा ने कहा कि सोमवार रात को घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए दो किलोमीटर दूर थुनाग ले गए थे, लेकिन सीएचसी में ताला लटका देख 14 किलोमीटर दूर नागरिक अस्पताल बगस्याड़ ले जाना पड़ा। एंबुलेंस ने आधे घंटे के सफर के लिए लगाया डेढ़ घंटा

बीडीसी सदस्य ज्ञान चंद वर्मा ने बताया कि बगस्याड़ से जब घायल घनश्याम को नेरचौक रेफर किया गया तो एंबुलेंस कर्मियों ने एंबुलेस के टायर गंजे होने का हवाला देकर जंजैहली से बगस्याड़ पहुंचने के लिए एक से डेढ़ घंटे का समय बताया, जबकि आमतौर पर यह सफर 30 मिनट में हो जाता है। क्षेत्र की सड़कों को ठीक किया जाएगा। हर जगह क्रैश बैरियर नहीं लगाए जा सकते, लेकिन दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में इनको लगाने के लिए कार्य होगा।

-बलवीर सिंह, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग मंडल जंजैहली।

chat bot
आपका साथी