गवाल में भी लिखे थे बैलेट पेपर पर नाम

जागरण संवाददाता मंडी बैलेट पेपर पर मतदाताओं के नाम लिखने का कारनामा संधोल की पोलिग पा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:27 PM (IST)
गवाल में भी लिखे थे बैलेट पेपर पर नाम
गवाल में भी लिखे थे बैलेट पेपर पर नाम

जागरण संवाददाता, मंडी : बैलेट पेपर पर मतदाताओं के नाम लिखने का कारनामा संधोल की पोलिग पार्टी ने गवाल पंचायत में भी किया है। इसका पता पार्टी से पूछताछ में चला है। अब गवाल के चुनाव भी रद कर दिए गए हैं, साथ प्रशासन ने सभी को कार्रवाई से संबंधित नोटिस जारी कर दिया है। वीरवार को संधोल व गवाल में भी पुन: मतदान होगा।

पंचायतीराज चुनाव के दूसरे चरण में हुए मतदान में धर्मपुर उपमंडल की संधोल पंचायत के वार्ड नंबर पांच में बैलेट पेपरों पर मतदाताओं के नाम लिखने के मामला सामने आया था। इसके बाद संबंधित पोलिग पार्टी को हटा दिया गया। नायब तहसीलदार ने जब मामले की छानबीन की तो पता चला कि 17 जनवरी को उक्त टीम गवाल के वार्ड नंबर पांच में भी तैनात थी, जहां पर भी उन्होंने मतदाताओं के नाम बैलेट पेपर पर लिखे थे। ऐसे में प्रशासन ने गवाल के वार्ड पांच के चुनाव भी रद कर यहां पर जिला परिषद, बीडीसी और वार्ड पंच के चुनाव पुन: करवाने के आदेश जारी किए हैं। वहीं संबंधित टीम को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस नोटिस का टीम को एक सप्ताह के भीतर जवाब देना होगा। उनके जवाब देने के बाद प्रशासनिक तौर पर उन पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि मतदाता की पहचान को जाहिर करना गैर कानूनी है। इस मामले में बैलेट पेपर पर नाम लिखे जाने से मतदाता की पहचान उजागर होती थी।

---------

संधोल से पहले गवाल पंचायत में भी संबंधित पोलिग पार्टी द्वारा मतदाताओं के नाम लिखने की जानकारी जांच में सामने आई है। पोलिग पार्टी को नोटिस जारी कर दिया गया है। संधोल सहित गवाल में भी वीरवार को दोबारा मतदान होगा।

-सुनील वर्मा, एसडीएम धर्मपुर।

chat bot
आपका साथी