बिना मास्क शहर में घूमने वालों पर अब ड्रोन व सीसीटीवी कैमरा से नजर

जागरण संवाददाता मंडी कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रदेश सरकार के साथ प्रश्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:59 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:59 PM (IST)
बिना मास्क शहर में घूमने वालों पर 
अब ड्रोन व सीसीटीवी कैमरा से नजर
बिना मास्क शहर में घूमने वालों पर अब ड्रोन व सीसीटीवी कैमरा से नजर

जागरण संवाददाता, मंडी : कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रदेश सरकार के साथ प्रशासनिक अमला भी हरकत में आ गया है। शहरों व कस्बों में बिना मास्क घूमने वालों पर अब ड्रोन व सीसीटीवी कैमरा से नजर रखी जाएगी। शारीरिक दूरी का नियम तोड़ने वालों पर भी कड़ी कार्रवाई होगी। जो दुकानदार कोविड एसओपी का पालन नहीं करेगा, प्रशासन उसके विरुद्ध भी कार्रवाई करेगा।

प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद मंडी जिले में अब पुलिस सड़कों, शहरों व कस्बों में नजर आने लगी है। पुलिस ने अब बिना मास्क घूमने वालों पर सख्ती दिखाना शुरू कर दी है। दो दिन में 179 लोगों के चालान काट पुलिस करीब 82500 रुपये जुर्माना वसूल चुकी है। प्रदेश में अभी कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। चिकित्सा विशेषज्ञ तीसरी लहर अगस्त में आने की आशंका जता चुके हैं। इससे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के फिर से पांव पसारे की संभावना बढ़ गई है। लोगों ने कोविड नियमों की परवाह करना छोड़ दी है।

कई लोग शहरों व कस्बों में बिना मास्क घूमते देखे जा सकते है। खास कर बसों व अन्य निजी वाहनों में लोग कोविड नियमों धज्जियां उड़ा रहे हैं। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी पुलिस थानों व चौकियों को एक बार फिर दिशा निर्देश जारी कर अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों व सामाजिक समारोहों में भाग लेने वाले लोगों से कोविड नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने को कहा है। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरा से नजर रखी जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी आशीष शर्मा का कहना है कि कि सभी थाना के प्रभारियों को इस बारे आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए है। कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ पुलिस सख्ती से निपटेगी।

chat bot
आपका साथी