दीवारों पर आई दरारें, छत्तों से टपकता है पानी

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर में बने पुलिस आवासीय भवन खस्ताहाल हैं। मरम्मत न होने से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:44 PM (IST)
दीवारों पर आई दरारें, छत्तों से टपकता है पानी
दीवारों पर आई दरारें, छत्तों से टपकता है पानी

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर में बने पुलिस आवासीय भवन खस्ताहाल हैं। मरम्मत न होने से मकान की दीवारों में दरारें आ गई हैं और छतों से पानी टपकता है। यहां पर रह रहे पुलिसकर्मियों को ठंड में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे उनकी दिक्कतें बढ़ती जा रही है। लोगों की सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहने वाले पुलिसकर्मी लंबे अरसे से नए आशियाने की राह देख रहे हैं लेकिन औपचारिकताओं के चलते उनको सुरक्षित आशियाना नहीं मिल पाया है।

पुलिस थाना के करीब 35 पुलिसकर्मी क्षेत्रवासियों की सेवा में समर्पित हैं। यहां तैनात अधिकारियों को सरकारी मकान की सुविधा नहीं मिल पाई है और अन्य पुलिसकर्मी किराये पर रहते हैं।

चारपाई लगाकर गुजारते हैं रात

1940 के दशक के ऐतिहासिक पुलिस थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को आवास सुविधा का लाभ न मिल पाने की सूरत में उनको थाने के एक कमरे में भी चारपाई लगाकर रात गुजारना पड़ती है। जोगेंद्रनगर में एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों को आवास सुविधा ही नहीं है।

---------------------

जल्द ही लोक निर्माण विभाग और पुलिस के अधिकारियों की मौजूदगी में संयुक्त निरीक्षण कर व्यवस्था जांचेंगे। इस दौरान नए भवन के निर्माण की औपचारिकताओं को भी पूरा किया जाएगा। पुलिसकर्मियों के रहने के लिए प्रशासन और पुलिस के उच्चाधिकारियों से भी पत्राचार करेंगे।

-डॉ. मेजर विशाल शर्मा एसडीएम जोगेंद्रनगर।

------------------------

पुलिस थाने के कार्यालय की मरम्मत पर लाखों रुपये की धनराशि खर्च की जा चुकी है। पुलिसकर्मियों को आवास सुविधा भी जल्द मिलेगी। इसके लिए पुलिस के उच्चाधिकारियों के संपर्क में है। पुलिस आवास भवन की मरम्मत के लिए भी बजट का जल्द प्रावधान होगा।

-लोकेंद्र नेगी, डीएसपी पुलिस थाना जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी