जागी पुलिस, एक दिन में काटे 114 चालान

जागरण संवाददाता मंडी क‌र्फ्यू में मिली ढील के दौरान मंडी शहर में आ रहे वाहनों लग रहे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 09:00 PM (IST)
जागी पुलिस, एक दिन में काटे 114 चालान
जागी पुलिस, एक दिन में काटे 114 चालान

जागरण संवाददाता, मंडी : क‌र्फ्यू में मिली ढील के दौरान मंडी शहर में आ रहे वाहनों लग रहे जाम पर पुलिस ने सख्ती दिखाई है। मंगलवार को मंडी शहर में 114 चालान काट 45 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। 'दैनिक जागरण' ने शहर में नियमों की धज्जियां उड़ाने व दुकानों में भीड़ का मामला प्रमुखता से उठाया था।

मंगलवार को सदर थाना, शहरी चौकी और यातायात पुलिस के जवान शहर में हर नाके व चौराहे पर नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों पर सख्त दिखे। इसमें क‌र्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने के तहत वाहनों में क्षमता से अधिक, बिना मास्क और एक साथ अधिक लोगों के चलने पर 90 चालान काटे गए हैं। पुलिस की जांच में यह बात सामने आई कि अधिकतर लोग सब्जी लेने के लिए भी गाड़ियों में आ रहे थे और वह भी एक ही गाड़ी में पाचं-पांच लोग सवार थे। जबकि आदेशानुसार गाड़ी की क्षमता के 50 प्रतिशत सवारी ही आनी चाहिए थे।

21 चालान बिना हेलमेट, दो चालान बिना सीट बेल्ट और एक चालान वाहन चलाते हुए मोबाइल सुनने पर किया गया। एएसपी आशीष शर्मा ने बताया कि अपील के बावजूद एक वाहन में पांच-पांच लोग शहर में आ रहे थे, इससे जाम भी लग रहा है। इसी के चलते मंगलवार को 114 चालान काट कर 45000 रुपये जुर्माना वसूल किया गया है। आगे भी सख्ती यूं ही जारी रहेगी।

------------

सड़क किनारे बैठे फड़ी धारकों को दी चेतावनी

मंगलवार को नगर निगम व प्रशासन की टीम ने संयुक्त रूप से शहर का दौरा कर शहर के विभिन्न स्थानों पर बैठे फड़ी धारकों को हटने के आदेश दिए हैं। फुटपाथ सब्जी बेचने बैठे इन लोगों की शिकायतों के बाद टीम ने शहरभर में दौरा कर चेतावनी जारी की है।

chat bot
आपका साथी