पुलिस सख्त, फिर भी घरों में नहीं रुके लोग

जागरण संवाददाता मंडी कोरोना क‌र्फ्यू में मिली तीन घंटे की छूट के बीच बाजार में लोग अधिक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 08:30 PM (IST)
पुलिस सख्त, फिर भी घरों में नहीं रुके लोग
पुलिस सख्त, फिर भी घरों में नहीं रुके लोग

जागरण संवाददाता, मंडी : कोरोना क‌र्फ्यू में मिली तीन घंटे की छूट के बीच बाजार में लोग अधिक संख्या में आए। अधिकतर लोग अपने वाहनों पर ही थे। ऐसे में नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस भी सख्त दिखी। पहले दिन ही लगभग 20 लोगों के चालान किए गए तो दो लोगों के लाइसेंस जब्त हुए।

सोमवार सुबह 10 बजे का हूटर बजते ही। लोग सामान लेने के लिए बाजार में उमड़ पड़े। युवा अधिकतर दोपहिया वाहनों पर थे। ऐसे में पुलिस द्वारा लगाए गए नाकों में उनसे रोककर पूछताछ की गई। साफ कहा गया कि दोपहिया वाहनों पर केवल एक ही व्यक्ति को आने की अनुमति है। सकोडी पुल व भ्यूली पुल पर चेकिग काफी सख्ती से की गई है। आइटीआइ चौक के पास भी पुलिस बल वाहन चालकों से आने का कारण पूछा। 20 लोगों के चालान नियमों के उल्लंघन में किए गए। इसमें वाहनों में अधिक संख्या में लोग बैठाना और दस्तावेज न होना आदि शामिल था। हालांकि पुलिस ने लोगों से आग्रह किया था कि बिना वाहन के ही बाजार में आएं, लेकिन लोग बाहन लेकर ही यहां पहुंचे। वहीं लगभग 80 के करीब जवान शहर भर में व्यवस्था संभाले हुए थे। अधिकतर लोग मास्क पहने हुए थे।

-------------

जोगेंद्रनगर में कटे 12 चालान

जोगेंद्रनगर : सोमवार सुबह क‌र्फ्यू में ढील के दौरान लोगों की भीड़ जोगेंद्रनगर बाजार में उमड़ी। इस दौरान कोविड नियमों का प्रोटोकाल पूरी तरह से तोड़ा गया। सरकाघाट मार्ग में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी सही ढंग से नहीं हुआ। नियमों का उल्लंघन होने पर एसडीएम ने पुलिस के साथ मोर्चा संभाला और लोगों को फटकार लगाई। लोग वैक्सीनेशन व कोविड सेंटर आदि जाने के बहाने लगा रहे थे। वहीं बैंक एटीएम में भी लोगों की कतारें रहीं। वहीं 12 के करीब चालान जोगेंद्रनगर में किए गए हैं।

-----------

लडभड़ोल, बरोट में माने नियम

लड़भड़ोल/बरोट : कोरोना क‌र्फ्यू में मिली छूट के दौरान लडभड़ोल बाजार में अधिक भीड नहीं रही। व्यापार मंडल प्रधान सुरेंदर सोनी ने कहा कि मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी बाजार में गश्त लगाई, उन्होंने कहा कि सभी दुकानदारों ने कोरोना क‌र्फ्यू का पूरी तरह पालन किया। वहीं बरोट के, लक्कड़बाजार, लंबाडग, गुराहला, वोचिग, टिक्कन तथा थलटूखोड बाजार में क‌र्फ्यू का पूर्ण असर दिखाई दिया।

chat bot
आपका साथी