ग्रामीणों ने खुद समतल कर दी सड़क

कुफरु-बनेहड़ सड़क की हालत लोग अपने आप सुधारने में लगे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 04:52 PM (IST)
ग्रामीणों ने खुद समतल कर दी सड़क
ग्रामीणों ने खुद समतल कर दी सड़क

संवाद सहयोगी, मंडी : विकास खंड द्रंग की रोपा पद्धर के तहत कुफरु-बनेहड़ सड़क पर बरसात में पड़े गड्ढों को भरने में जब लोक निर्माण विभाग ने गंभीरता नहीं दिखाई तो ग्रामीणों ने अपने स्तर पर गड्ढों को भरना शुरू कर दिया है। वार्ड सदस्य के साथ मिल कर ग्रामीणों ने गड्ढों को भर सड़क को सड़क को समतल कर दिया।

वार्ड सदस्य लाल सिंह, ग्रामीण काहन चंद, अजय कुमार, प्यार चंद, सोहन सिंह, नाग सिंह, बीधा राम, राम लाल, उर्मिला देवी, निरंजना देवी सहित अन्य ग्रामीणों का कहना है कि लोक निर्माण विभाग ने कुफरु-बनेहड़ सड़क को बीते दिनों बहाल तो कर दिया है लेकिन उसके आगे करीब एक किलोमीटर सड़क की हालत को नहीं सुधारा है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क सुविधा होते हुए भी लोगों को सामान पीठ पर उठाकर लाना पड़ रहा है। बीमारी अथवा अन्य आपातकाल में व्यक्ति को पालकी पर उठाकर ले जाना पड़ता है। अब लोक निर्माण विभाग से आग्रह है कि जेसीबी मशीन को भेजकर मार्ग को वाहन योग्य बनाएं,ताकि लोगों को सुविधा मिल सके। हालांकि लोगों को सीएम हेल्पलाइन नंबर 1100 पर भी शिकायत की है।

पंचायत प्रधान रीता देवी का कहना है कि बरसात में भूस्खलन से मार्ग अवरुद्ध हो गया है, जिसके चलते कलेहड़ व बनेहड़ के लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से उक्त मार्ग को यथाशीघ्र बहाल करने की मांग उठाई है। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता संजीव सूद का कहना है कि उक्त मार्ग को जल्द ही बहाल कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी