शारीरिक दूरी व मास्क लगाना भूल गए लोग

जागरण संवाददाता मंडी कोरोना वायरस का संक्रमण विकराल बनता जा रहता है। संक्रमितों की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 03:47 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 05:14 AM (IST)
शारीरिक दूरी व मास्क लगाना भूल गए लोग
शारीरिक दूरी व मास्क लगाना भूल गए लोग

जागरण संवाददाता, मंडी : कोरोना वायरस का संक्रमण विकराल बनता जा रहता है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या चिंता बढ़ाने वाली है, लेकिन अब भी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ रही हैं। लोगों पर सरकार व प्रशासन के आदेश का कोई असर नहीं दिख रहा।

कोरोना संकट के बीच विभिन्न दुकानों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है। शारीरिक दूरी का कहीं पर कोई पालन नहीं हो रहा है। चाय की दुकानों पर फिर लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। इससे आम लोगों में दहशत साफ तौर पर देखी जा रही है। किसी अनहोनी की आशंका से आम लोग सहमे हुए हैं। अगर जल्द ही व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो आने वाले समय में भयावह स्थिति होने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक करना होगा। शहरों, कस्बों व ग्रामीण क्षेत्रों में अब पुलिस की गश्त न के बराबर रह गई है। लोगों को रोकने व टोकने वाला कोई नहीं रहा है। लॉकडाउन के दौरान पूरी मशीनरी सक्रिय थी। नगर निकायों व पंचायत चुनाव की कवायद शुरू होने के बाद अब पार्षद व पंचायत प्रतिनिधि भी परवाह नहीं मार रहे हैं। जोगेंद्रनगर, सदर, बल्ह, धर्मपुर, सरकाघाट, नाचन, सुंदरनगर व सराज हलके का कोई ऐसा गांव नहीं होगा। जहां कोरोना संक्रमण के मामले नहीं आए हैं, फिर भी लोग लापरवाह बने हुए हैं। कोरोना संक्रमितों को घर में आइसोलेट करने का फैसला भी लोगों पर भारी पड़ रहा है।

---------------

जिला में कोरोना संक्रमण का पांव पसारना चिताजनक है। लोगों की सहयोग के बिना इसे रोक पाना असंभव है। पुलिस अधीक्षक को शहरों व कस्बों में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

-ऋग्वेद ठाकुर, उपायुक्त मंडी।

chat bot
आपका साथी