सख्ती के बाद अस्पताल में पहुंचे सर्दी, खांसी व बुखार के मरीज

नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर में सर्दी खांसी व तेज बुखार के लक्षण वाले मरीजों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 04:22 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 04:22 AM (IST)
सख्ती के बाद अस्पताल में पहुंचे सर्दी, खांसी व बुखार के मरीज
सख्ती के बाद अस्पताल में पहुंचे सर्दी, खांसी व बुखार के मरीज

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर में सर्दी, खांसी व तेज बुखार के लक्षण वाले मरीजों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई है। कोविड टेस्ट के लिए भी लोग आगे आ रहे हैं। शनिवार को सुबह से ही अस्पताल के फ्लू कार्नर में सर्दी, खांसी और तेज बुखार के मरीजों का तांता लगा रहा। जबकि दोपहर तक 100 से अधिक लोगों ने कोविड टेस्ट को लेकर दिलचस्पी दिखाई।

इससे पहले समूचे उपमंडल में लोग कोविड टेस्ट से बचने के लिए अस्पताल के फलू कार्नर तक भी नहीं पहुंच रहे थे। मामला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के ध्यान में जब लाया गया तो स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पुलिस के साथ ग्रामीण क्षेत्र के ऐसे निजी क्लीनिक में दबिश देकर व्यवस्था जांची तो पाया कि सामान्य दवा विक्रेताओं की दुकानों के बाहर भी सर्दी, खांसी और तेज बुखार के मरीज दवा और उपचार के लिए पहुंच रहे थे। इस पर विभागीय अधिकारियों ने ऐसे मरीजों को जागरूक करते हुए सरकारी अस्पतालों में चिकित्सक परामर्श के बाद उपचार हासिल करने का आह्वान किया है।। शनिवार को अस्पताल की ओपीडी में भी अन्य दिनों की तुलना में इजाफा हुआ।

-----------

एसडीएम ने थाना प्रभारी के साथ चौंतड़ा और लडभड़ोल में दी दबिश

कोविड क‌र्फ्यू के नियमों का पालन करवाने के लिए एसडीएम अमित मेहरा, थाना प्रभारी संदीप शर्मा ने खुद मोर्चा संभालते हुए चौंतड़ा और लडभड़ोल में दबिश देकर एक और जहां कोविड नियमों का पालन करवाया, वहीं निजी क्लीनिकों के बाहर उमड़ रही भीड़ पर भी शिकंजा कसते हुए संबंधित चिकित्सकों को शारीरिक दूरी के साथ दवा वितरित करने को कहा। तहसीलदार लडभड़ोल मेघना गोस्वामी ने भी बाजार और नजदीकी पंचायतों का निरीक्षण कर व्यवस्था जांची। वहीं खंड विकास अधिकारी विवेक चौहान ने वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों से कोविड क‌र्फ्यू से संबंधित उनकी समस्याओं को जाना और समाधान का भरोसा दिलाया।

-------------

सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में अन्य दिनों की तुलना से शनिवार को सर्दी, खांसी और तेज बुखार के मरीजों में वृद्धि देखने को मिली है। कोविड टेस्ट को लेकर भी हर वर्ग के लोगों में उत्साह देखा गया। वैक्सीनेशन के लिए भी काफी संख्या में लोगों ने उपस्थिति दर्ज करवाई।

-डा. रोशन लाल कौंडल , वरिष्ठ चिकित्साधिकारी नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी