मंडी में कल जुटेंगे प्रदेशभर के पेंशनर्स, आवाज करेंगे बुलंद

संवाद सहयोगी मंडी हिमाचल पथ परिवहन पेंशनर्स कल्याण संगठन ने सरकार के खिलाफ अब आर-पा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 03:53 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 03:53 PM (IST)
मंडी में कल जुटेंगे प्रदेशभर के 
पेंशनर्स, आवाज करेंगे बुलंद
मंडी में कल जुटेंगे प्रदेशभर के पेंशनर्स, आवाज करेंगे बुलंद

संवाद सहयोगी, मंडी : हिमाचल पथ परिवहन पेंशनर्स कल्याण संगठन ने सरकार के खिलाफ अब आर-पार की लड़ाई लड़ने का एलान कर दिया है। 15 सितंबर को प्रदेशभर के पेंशनर्स मंडी में आक्रोश रैली निकालेंगे। इसके बाद उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांगों के समर्थन में ज्ञापन भेजेंगे। ऐतिहासिक सेरी मंच पर जनसभा को संबोधन करने के बाद पेंशनर्स संघर्ष की आगामी रूपरेखा तैयार करेंगे।

मंडी में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए संगठन के राज्य उपाध्यक्ष बृज लाल धीमान ने कहा कि वर्तमान सरकार भी पूर्व कांग्रेस सरकार के नक्शे कदम पर चल रही है। अगर प्रदेश सरकार ने परिवहन निगम की ज्वलंत समस्याओं के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई तो परिवहन मंत्री व मुख्यमंत्री का भी वही हाल होगा जो इस समय पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली का हो रहा है। पेंशनर्स की अनदेखी का खामियाजा सरकार को उपचुनाव सहित विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि पेंशनर्स को 2013 से पेंशन, अन्य भत्ते जो मिल रहे हैं वह न्यायालय के आदेश के बाद ही मिल पा रहे हैं। पथ परिवहन पेंशनर्स को अन्य विभागों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों की तर्ज पर पेंशन व अन्य भत्ते सरकार नहीं दे रही है। चार से छह हजार रुपये पेंशन कम दी जा रही है। अन्य विभागों के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के बैंक खाते में माह की अंतिम तारीख या अगले माह की पहली तारीख को पेंशन आ जाती है लेकिन परिवहन पेंशनर्स को कई बार माह तक इंतजार करना पड़ता है। सितंबर में भी अभी तक पेंशन नहीं मिली है और डीए व आइआर भी लंबित है। प्रदेश में जब भी सरकार सत्ता पर काबिज होती है परिवहन मंत्री का पहला कार्य बसों का बेड़ा खरीदना होता है। पूर्व सरकार के समय खरीदी गई बसें आज वर्कशाप या सड़क किनारे खड़ी है। इन बसों को चलाने के लिए चालक परिचालक तक नहीं है। इस मौके पर संघ के पदाधिकारी रोशन लाल कटोच व अनूप ठाकुर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी