पुरानी पेंशन बहाली के लिए दो घंटे की हड़ताल

जागरण टीम मंडी/जोगेंद्रनगर/धर्मपुर/सुंदरनगर/सरकाघाट नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:13 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:38 PM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली के लिए दो घंटे की हड़ताल
पुरानी पेंशन बहाली के लिए दो घंटे की हड़ताल

जागरण टीम, मंडी/जोगेंद्रनगर/धर्मपुर/सुंदरनगर/सरकाघाट : नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर मंगलवार को मंडी, जोगेंद्रनगर, धर्मपुर, सरकाघाट, सुंदरनगर सहित जिला भर के कार्यालयों में कर्मचारियों ने 11 बजे से दोहपर एक बजे तक कलम छोड़ हड़ताल की। इसमें उपायुक्त कार्यालय सहित शिक्षा विभाग, वन, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों ने इस हिस्सा लिया।

महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि सभी पेंशनविहीन कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए प्रयासरत हैं। इसके लिए समय-समय पर सरकार के समक्ष पुरानी पेंशन बहाली की मांग विभिन्न तरीकों से रखी गई, लेकिन अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिल पाया है। इसी कड़ी में प्रदेश के हर कर्मचारी ने कलम छोड़ हड़ताल में भाग लिया। नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ ने हिमाचल प्रदेश के सभी कर्मचारी संगठनों से समर्थन मांगा था।

प्रदीप ठाकुर ने कहा कि नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ सभी कर्मचारी संगठनों का समर्थन देने के लिए आभारी है। कर्मचारी अब पुरानी पेंशन की बहाली के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं और आंदोलन की राह पकड़ ली है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपना वादा निभाने का अनुरोध किया कि जल्द पुरानी पेंशन बहाली के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि इस मांग को मनवाने के लिए वह लगातार आंदोलन करेंगे और तब तक उन्हें हक नहीं मिल जाता वह चैन से नहीं बैठेंगे।

वहीं एनपीएस यूनियन जोगेंद्रनगर इकाई के अध्यक्ष अतुल लखनपाल, उप प्रधान चिराग बहल की अगुवाई में कलम छोड़ हड़ताल की गई। इस अवसर पर वन विभाग के कार्यालय अधीक्षक राजमल, कालीदास, सुभाष, रजनी शर्मा, लव कुमार, चंदन, जोगिद्र, प्रदीप, कुलविदर, राजकुमार ने कार्यालय से बाहर रोष प्रकट कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की।

chat bot
आपका साथी