जोगेंद्रनगर में सड़क किनारे वाहन खड़े करने से मिलेगी निजात

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर जोगेंद्रनगर शहर में सड़क किनारे लग्जरी वाहनों को खड़े करने क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:06 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में सड़क किनारे वाहन 
खड़े करने से मिलेगी निजात
जोगेंद्रनगर में सड़क किनारे वाहन खड़े करने से मिलेगी निजात

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : जोगेंद्रनगर शहर में सड़क किनारे लग्जरी वाहनों को खड़े करने के लिए मजबूर वाहन मालिकों के लिए अच्छी खबर है। नगर परिषद के वार्ड पांच में 4.83 करोड़ रुपये की बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण को स्वीकृति नगर परिषद के हाउस से मिली है। करीब 50 लाख नगर परिषद के खजाने में पहले ही जमा भी हो चुके हैं और जल्द ही बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू होगा।

100 से अधिक वाहन पार्किंग में पार्क किए जा सकेंगे। मौजूदा समय में वाहन मालिक सड़क किनारे लग्जरी वाहनों को पार्क करने के लिए मजबूर हैं जहां कई बार पुलिस के चालान भी भुगतने पड़ रहे थे। वहीं लाखों रुपये के लग्जरी वाहनों को शरारती तत्व नुकसान भी पहुंचा देते थे। सभी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए नगर परिषद जोगेंद्रनगर की अध्यक्ष ममता कपूर और उपाध्यक्ष अजय धरवाल की मौजूदगी में जुलाई में हुई बैठक में वार्ड पांच स्थित पशु चिकित्सालय के नजदीक दो मंजिला पार्किंग के निर्माण को स्वीकृति प्रदान कर दी है। तमाम औपचारिकताओं को पूरा कर आगामी कार्रवाई के लिए शहरी विकास निदेशालय में योजना का प्रस्ताव भेजा गया है। जहां से अधिकारिक स्वीकृति मिलते ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

------------------

दो चरणों में होगा निर्माण

बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण कार्य दो चरणों में होगा। इसके लिए बीएसएनएल कंपनी ने प्रारूप तैयार कर लिया है। पहले चरण में 2.73 करोड़ और दूसरे चरण में 2.10 करोड़ पार्किंग के निर्माण पर खर्च होंगे।

-------------------

बहुमंजिला पार्किंग के निर्माण के लिए प्रस्ताव जुलाई में हुई बैठक में पारित कर दिया है। योजना का प्रारूप आगामी कार्रवाई के लिए निदेशक शहरी विकास विभाग को प्रेषित किया है। स्वीकृति मिलते ही पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू होगा।

-डा. विशाल शर्मा, एसडीएम एवं कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी