पजौंड़ नाला योजना से चुक्कू को पेयजल आपूर्ति न हुई तो चक्काजाम

सहयोगी पद्धर विकास खंड द्रंग की चुक्कू पंचायत की ग्राम सभा की बैठक में पजौंड़ नाला पेयजल योज

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 06:08 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 06:08 PM (IST)
पजौंड़ नाला योजना से चुक्कू को 
पेयजल आपूर्ति न हुई तो चक्काजाम
पजौंड़ नाला योजना से चुक्कू को पेयजल आपूर्ति न हुई तो चक्काजाम

सहयोगी, पद्धर : विकास खंड द्रंग की चुक्कू पंचायत की ग्राम सभा की बैठक में पजौंड़ नाला पेयजल योजना से आपूर्ति पंचायत के लोगों को न मिलने का मुद्दा सदस्यों ने उठाया। सदस्यों ने चेतावनी दी है कि विभाग शीघ्र पेयजल आपूर्ति नहीं करता है तो ग्रामीण प्रदर्शन कर चक्काजाम करेंगे। फिर भी मांग पूरी न हुई तो पेयजल पाइपलाइन को उखाड़ दिया जाएगा। इस दौरान प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, एसडीएम पद्धर और अधिशाषी अभियंता मंडल पद्धर को भेजा गया। उन्होंने पेयजल योजना से चुक्कू पंचायत को पेयजल आपूर्ति करने की मांग की है।

सदस्यों ने कहा कि पजौंड़ नाला पेयजल योजना उपमंडल की करीब 15 पंचायतों के लिए प्रस्तावित थी। इसमें चुक्कू पंचायत भी शामिल थी। लेकिन जल शक्ति विभाग ने इस योजना की पेयजल आपूर्ति जोगेंद्रनगर उपमंडल के इलाका रणारोपा की नौहली, ब्यूंह और भराड़ू को कर दी है, लेकिन चुक्कू पंचायत को पेयजल आपूर्ति से वंचित रखा है। इलाका रणारोपा को पेयजल आपूर्ति के लिए पाइपलाइन चुक्कू पंचायत से होकर की गई है। योजना का पेयजल भंडारण टैंक भी कदूंद गांव के पास बनाया गया है। बावजूद इसके पंचायत को पेयजल आपूर्ति न होने से ग्रामीणों में आक्रोश है।

इस दौरान ग्राम सभा की बैठक में वित्तीय वर्ष 2022-23 के 15वां वित्त आयोग और मनरेगा के ग्राम उपसभाओं में तैयार सेल्फ पर चर्चा की। पंचायत सचिव कमरुनाग ने सभी मामलों की कार्रवाई रजिस्टर में दर्ज की। पंचायत प्रधान मनसा राम ने कहा कि पजौंड़ नाला पेयजल योजना की आपूर्ति स्थानीय पंचायत को न किए जाने पर स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध दर्ज करवाया है।

chat bot
आपका साथी