धर्मपुर के निजी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ दर्ज होगा केस

जागरण संवाददाता मंडी मंडी जिले के धर्मपुर स्थित विजय मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:43 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:43 PM (IST)
धर्मपुर के निजी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ दर्ज होगा केस
धर्मपुर के निजी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ दर्ज होगा केस

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी जिले के धर्मपुर स्थित विजय मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 39 और बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं। जिले में मंगलवार को 66 लोग संक्रमित पाए गए हैं। तीन दिन में विजय मेमोरियल स्कूल के 80 बच्चे व तीन शिक्षक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने यहां कोरोना का फैलाव रोकने के लिए माइक्रो कंटनमेंट जोन बनाए हैं। स्कूल परिसर के आसपास लोगों की आवाजाही पर पूर्ण पाबंदी लगा दी है। एसडीएम धर्मपुर राहुल जैन की रिपोर्ट मिलने के बाद उपायुक्त मंडी अरिदम चौधरी ने शिक्षा विभाग की तरफ से जारी मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) का उल्लंघन करने पर स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज करने का निर्देश दिया है।

पूरे मामले को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी रिपोर्ट मांगी गई है। स्कूल प्रबंधन द्वारा कुछ संक्रमित बच्चों को घर भेजने की बात भी सामने आई है। स्कूल में पिछले दिनों खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को सभी बच्चों की कांटेक्ट ट्रेसिग करने के निर्देश दिए हैं। उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा मंडी मामले की जांच कर रहे हैं। विजय मेमोरियल एक आवासीय स्कूल है। पहले दिन 25 बच्चों के संक्रमित पाए जाने पर प्रशासन ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था।

विजय मेमोरियल स्कूल के 39 बच्चों के अलावा सरकाघाट हलके के बरच्छवाड़, जंडरू, जखेड़, टिक्करी, गोपालपुर, कनेर, भांवला में नौ, बल्ह उपमंडल के गागल, रियूर में दो, जोगेंद्रनगर हलके के लोअर सेरी, ढेलू, गरोडू में तीन, कसोग के कांढी, क्योली में दो, धर्मपुर के घरवासड़ा में दो, सुंदरनगर के बीबीएमबी कालोनी में एक व सदर हलके के पंजेठी में दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ डा. देवेंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। स्कूल प्रबंधन ने एसओपी का उल्लंघन किया है। एसडीएम धर्मपुर को आपदा प्रबंधन अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज करवाने का आदेश दिया है।

-अरिदम चौधरी, उपायुक्त मंडी। कुल्लू में सात पाजिटिव, पांच हुए स्वस्थ

संवाद सहयोगी, कुल्लू : कुल्लू जिले में मंगलवार को सात लोग संक्रमित पाए गए। पांच लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है। जिले में 324 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिले में 31 सक्रिय केस हैं। जिला कुल्लू में अब तक 9577 लोगों संक्रमित पाए जा चुके हैं, इनमें से 9386 स्वस्थ हो चुके हैं। 160 लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की पुष्टि सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र ने की है। कोरोना मीटर मंडी/कुल्लू

24 घंटे में नए मामले : 73

कुल सक्रिय मामले :378

24 घंटे में टीकाकरण,

अब तक कुल टीकाकरण,446073

chat bot
आपका साथी