अब पराशर मंदिर के लिए भी उड़ेंगे हैलीकॉप्टर

देव पराशर ऋषि मंदिर तक पहुंचने के लिए भी जल्द ही हवाई उड़ानें

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:23 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:23 PM (IST)
अब पराशर मंदिर के लिए भी उड़ेंगे हैलीकॉप्टर
अब पराशर मंदिर के लिए भी उड़ेंगे हैलीकॉप्टर

जागरण संवाददाता, मंडी : देव पराशर ऋषि मंदिर तक पहुंचने के लिए भी जल्द ही हवाई उड़ानें आरंभ होंगी। प्रदेश सरकार यहां पर 50 लाख रुपये से हेलिपैड का निर्माण करने जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को हिमाचल दिवस के दिन इसकी आधारशिला रखेंगे। इसके अलावा वह द्रंग विधानसभा क्षेत्र में 40 करोड़ से अधिक के उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। वह पद्धर में तिरंगा फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लेंगे।

पराशर ऋषि मंदिर के समीप एक हेक्टेयर में इस हेलिपैड का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री इसकी आधारशिला रखने के अलावा चार करोड़ से बने बागी नाला पुल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद 1.12 करोड़ से बनने वाले राजकीय वरिष्छ माध्यमिक पाठशाला साहल के भवन की आधारशिला, बरोट-मुल्थान मार्ग पर ऊहल खड्ड पर एक करोड़ से बनने वाले पुल, रिगडनाला पर 1.08 करोड़ से बनने वाले पुल, सुधार स्कूल की विज्ञान प्रयोगशाला, 25 करोड़ से घटासनी-बरोट रोड के स्तरोन्नत के कार्य और कटींडी से काशाला रोड के मार्ग के स्तरोन्नत कार्य के शिलान्यास करेंगे।

वहीं, उल्ह नदी से तुंग-बिजन व साथ लगते गांव के लिए उठाऊ पेयजल योजना और ग्राम पंचायत चुक्कू के लिए उठाऊ पेयजल योजना अनुसूचित जनजाति का भी लोकार्पण करेंगे। जल जीवन मिशन के अंतर्गत गांव दरलोग कमांद, खनाहर, कुटाहर इत्यादि के लिए उठाऊ पेयजल योजना, जुलांग संगलवाह से गांव बथेरी के संवर्धन एवं सुधार कार्य का शिलान्यास करेंगे।

उधर, लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरवार को पराशर हेलिपैड सहित अन्य योजनाओं की आधारशिला व शिलान्यास करेंगे। विभाग ने इसके लिए तैयारी कर ली है। वहीं, जिला पर्यटन अधिकारी पंकज शर्मा ने कहा कि पराशर के लिए हेलिपैड का निर्माण होने के बाद यहां पर उड़ाने करवाने के लिए विभाग आगामी कार्रवाई को अंजाम देगा।

------------

135 दोपहिया वाहनों को दिखाएंगे हरी झंडी

हिमाचल दिवस के दिन मुख्यमंत्री पुलिस, होमगार्ड की टुकड़ियों के मार्चपास्ट की सलामी लेंगे और पुलिस विभाग के प्रदेशभर के थानों में बने महिला सहायता डेस्कों के लिए 135 दोपहिया वाहनों को हरी झंडी देंगे।

chat bot
आपका साथी