नेरचौक में सड़क किनारे खडे़ नहीं होंगे वाहन

संवाद सहयोगी नेरचौक बल्ह हलके के नेरचौक शहर में अब 15 दिसंबर के बाद लोग सड़क किना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:29 PM (IST)
नेरचौक में सड़क किनारे खडे़ नहीं होंगे वाहन
नेरचौक में सड़क किनारे खडे़ नहीं होंगे वाहन

संवाद सहयोगी, नेरचौक : बल्ह हलके के नेरचौक शहर में अब 15 दिसंबर के बाद लोग सड़क किनारे वाहन खडे़ नहीं कर पाएंगे। शहर में यातायात के बढ़ते दबाव को देखते हुए नगर परिषद नेरचौक ने यह निर्णय लिया है। भंगरोटू पुल से लेकर डडौर तक मनाली चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों किनारों पर लोगों द्वारा वाहन खड़े करने से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। लोगों को आए दिन जाम का सामना करना पड़ता है। स्थानीय दुकानदारों का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है।

फुटपाथ की व्यवस्था न होने से राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ती है। आए दिन यहां हादसे होते रहे हैं। 15 दिसंबर के बाद जो व्यक्ति सड़क किनारे वाहन खड़ा करेगा पुलिस उसका चालान काटेगी। नगर परिषद अध्यक्ष शालिनी राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लंबित कार्यों को निपटाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। विकास कार्यों को जल्द पूरा करवाने का मुद्दा कई पार्षदों ने उठाया। पार्षदों की मांग को देखते हुए काम में ढिलाई बरतने वाले ठेकेदारों को नोटिस देने का निर्णय हुआ। जो ठेकेदार तय अवधि में नोटिस नहीं देंगे उनके टेंडर रद होंगे। परषिद क्षेत्र में कूड़ा कचरा प्रबंधन व यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए नए सिरे से कवायद शुरू होगी। शहर को सुंदर व साफ सुथरा रखे के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। बैठक में कूड़ा कचरा प्रबंधन को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया है।

15 दिसंबर के बाद गीला व सूखा कूड़ा कचरा अलग-अलग एकत्रित होगा। इसके लिए पहले लोगों व व्यापारिक संस्थानों के मालिकों को जागरूक किया जाएगा। उसके बाद कोई अगर कूड़ा अलग करके नहीं देता है तो परिषद के सफाई कर्मी ऐसे व्यक्ति के घर से कूड़ा नहीं उठाएंगे। बाद में एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी की अध्यक्षता में वेडिग जोन कमेटी की बैठक हुई। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में शहर में रेहड़ी-फड़ी धारकों को स्थान आवंटित करने के लिए एक कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया। कमेटी 15 दिन के अंदर एसडीएम को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। बैठक में नगर परिषद की अध्यक्ष शालिनी राणा, उपाध्यक्ष परम देव, पार्षद मीना कुमारी, शक्ति सिंह, गायत्री देवी, विजय कुमा, डा. नर्वदा अभिलाषी, अभिषेक कुमार, गोविद ठाकुर, सागर कौंडल, जोध सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी