नगर निगम में शामिल ग्रामीण क्षेत्रों में तीन साल तक नहीं लगेगा कोई टैक्स : जयराम

जागरण संवाददाता मंडी नगर निगम मंडी में शामिल ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी तीन साल तक कोई ट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:37 PM (IST)
नगर निगम में शामिल ग्रामीण क्षेत्रों में तीन साल तक नहीं लगेगा कोई टैक्स : जयराम
नगर निगम में शामिल ग्रामीण क्षेत्रों में तीन साल तक नहीं लगेगा कोई टैक्स : जयराम

जागरण संवाददाता, मंडी : नगर निगम मंडी में शामिल ग्रामीण क्षेत्रों में आगामी तीन साल तक कोई टैक्स नहीं लगेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को सेरी मंच पर आयोजित जनसभा में कहा कि मंडी शहर का विकास मास्टर प्लान के तहत किया जाएगा। इसको लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों पर मुख्यमंत्री ने विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि नगर निगम में मनरेगा की तरह आजीविका मिशन में काम भी मिलेगा और शहर में जहां जरूरत होगी पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि 1892 करोड़ से ब्यास नदी का तटीकरण किया जाना है। इसमें मंडी के घाट को भी विकसित करेंगे और रेजर वायर का भी निर्माण किया जाएगा। यही नहीं 30 करोड़ की लागत से कॉलेज कानया भवन बनेगा, तो फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिलते ही 30 करोड़ की अनाज मंडी का भी शिलान्यास किया जाएगा। शहर में बिछे बिजली तारों के जाल को भी योजनाबद्ध तरीके से भूमिगत किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग जो नगर निगम को लेकर भ्रांतियां फैला रहे हैं वे निराधार हैं।

-----------

शिफ्ट होंगे एसपी व डीसी ऑफिस

मुख्यमंत्री ने कहा कि एसपी व डीसी ऑफिस भी भव्य बनाएं जाएंगे। इसके लिए पुलिस लाइन में जगह देखी गई है। यहां पर दोनों कार्यालय एक साथ भव्य रूप से बनाए जाएंगे। वहीं जेल के शिफ्ट होने पर पुराने स्थान पर पार्किंग और कांप्लेक्स बनाया जाएगा।

----------

मंडी से होगा स्वर्ण जयंती कार्यक्रम का आगाज

हिमाचल राज्यत्व के 50 वर्ष पूर्ण होने पर शुरू होने वाला विकास यात्रा कार्यक्रम भी मंडी से शुरू किया जाएगा। इसके लिए यहां भव्य आयोजन होगा, जिसमें केंद्र सरकार के बड़े मंत्री को बुलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी