जोगेंद्रनगर में धरने पर बैठे भाजपा, निर्दलीय पार्षद

संवाद सहयोगी जोगेंद्रनगर नगर परिषद जोगेंद्रनगर में विकास कार्यों को लेकर फिर से सियासत ग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:06 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:06 AM (IST)
जोगेंद्रनगर में धरने पर बैठे भाजपा, निर्दलीय पार्षद
जोगेंद्रनगर में धरने पर बैठे भाजपा, निर्दलीय पार्षद

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : नगर परिषद जोगेंद्रनगर में विकास कार्यों को लेकर फिर से सियासत गरमा गई है। मासिक बैठक आमंत्रित न करने का आरोप लगाते हुए दो भाजपा व एक निर्दलीय पार्षद ने नगर परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए धरने पर बैठ गए हैं। इसी बीच चार कांग्रेस समर्थित पार्षदों ने नगर परिषद में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों को सार्वजनिक करते हुए पलटवार भी किया है।

वार्ड दो गरोडू के भाजपा समर्थित पार्षद राजीव कुमार, वार्ड चार समलोट से शिखा तथा तीन कालेज क्षेत्र से निर्दलीय पार्षद प्रेरणा ज्योति ने विकासात्मक कार्यो में भेदभाव का आरोप लगाया है। पार्षदों ने नाराजगी जाहिर करते हुए पहले एसडीएम अमित मेहरा के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपकर उसके बाद नगर परिषद की अध्यक्ष के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए।

वार्ड दो पार्षद राजीव कुमार का कहना है कि उन्हें बैठकों में आमंत्रित नहीं किया जा रहा है। बिना प्रस्ताव पारित किए भी नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष निर्माण कार्य को करवा रहे हैं। अरसे से नगर परिषद की मासिक बैठक भी आयोजित नहीं हो पाई है। चुनिदा वार्डों में ही विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को भी लिखित में अवगत करवा दिया गया है। बावजूद इसके सुनवाई नहीं हो रही है। धरने पर बैठे तीनों पार्षदों ने कहा है कि उनकी मांगों पर अगर ध्यान नहीं दिया गया तो वह अपने प्रदर्शन को और उग्र करेंगे।

इधर विकासात्मक कार्यों को लेकर धरने पर बैठे तीन पार्षदों पर पलटवार करते हुए नगर परिषद के उपाध्यक्ष अजय धरवाल ने कहा कि सभी वार्डों में 120 लाख के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के आनलाइन टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। सीवरेज सुविधा से छूटे लोगों के लिए 47 लाख रुपये जलशक्ति विभाग को जारी किए गए हैं। नगर परिषद की अध्यक्ष ममता कपूर ने कहा कि समान विकास नगर परिषद की प्राथमिकता रही है। धरने पर बैठने के के बजाय पार्षदों को विकास में सहयोग करना चाहिए।

-----------

विकास कार्यों पर भाजपा व कांग्रेस के पार्षदों के आपसी टकराव को दूर करने के लिए जल्दी बैठक आमंत्रित की जाएगी। नगर परिषद के समूचे विकास के लिए सभी पार्षदों का सहयोग जरूरी है।

-अमित मेहरा, एसडीएम व कार्यकारी अधिकारी जोगेंद्रनगर।

chat bot
आपका साथी