मंडी में सड़कों की खराब हालत पर निगम सख्त

जागरण संवाददाता मंडी नगर निगम मंडी में निगम क्षेत्र में आने वाले सड़क की दुर्दशा पर कड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:45 PM (IST)
मंडी में सड़कों की खराब हालत पर निगम सख्त
मंडी में सड़कों की खराब हालत पर निगम सख्त

जागरण संवाददाता, मंडी : नगर निगम मंडी में निगम क्षेत्र में आने वाले सड़क की दुर्दशा पर कड़ा संज्ञान लिया। 18 सितंबर को हुई निगम की बैठक में यह मुद्दा प्रमुख रहा था। ऐसे में निगम आयुक्त ने नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) के कार्यालय पालमपुर व बल्ह और जलशक्ति विभाग मंडी को पत्र लिखे हैं। एनएचएआइ को राष्ट्रीय राजमार्ग की खराब हालत तो जलशक्ति विभाग को सीवरेज कार्य में बरती जा रही अनियमितता पर संज्ञान लिया गया है।

निगम की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि निगम के पास बार-बार यह शिकायत पहुंच रही हैं कि पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिजली से भ्यूली तक छह किलोमीटर और मनाली-चंडीगढ़ मार्ग पर नेरचौक से बिंद्रावन तक 15 किलोमीटर तक खराब है। दोनों ही राष्ट्रीय राजमार्गों के योजना प्रबंधकों को पत्र लिखकर इन सड़कों की दुर्दशा को तुरंत ठीक करने के लिए कहा गया है। वहीं जलशक्ति विभाग मंडी द्वारा किए जा रहे सीवरेज के काम के लिए बिना किसी योजना से उखाड़ी जा रही सड़कों को ठीक नहीं करने पर सख्ती दिखाई है। पत्र में कहा गया है कि बेतरतीव तरीके से हो रहे काम के कारण शहर में जाम लग रहा है और लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसे में जलशक्ति विभाग को पहले एक काम को पूरा करने और सड़क को ठीक करने के बाद दूसरी जगह सड़कों को उखाड़ने के लिए कहा गया है।

नगर निगम के आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि सड़कों की खराब हालत की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। ऐसे में एनएचएआइ व जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को पत्र लिख उन्हें सड़कों को ठीक करने और सीवरेज का कार्य योजनाबद्ध तरीके से ठीक करने के आदेश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी