एक वोट के दम पर बने पार्षद

मुकेश मेहरा मंडी एक वोट कितना कीमती होता यह जिला मंडी के रिवालसर और करसोग के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 09:25 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 09:25 PM (IST)
एक वोट के दम पर बने पार्षद
एक वोट के दम पर बने पार्षद

मुकेश मेहरा, मंडी एक वोट कितना कीमती होता यह जिला मंडी के रिवालसर और करसोग के उम्मीदवारों से पूछो। दोनों नगर पंचायतों में तीन उम्मीदवार ऐसे हैं, जो केवल एक-एक वोट से जीते हैं। सुंदरनगर के आंबेडकर नगर वार्ड से विजेता रही गंभरी देवी ने सबसे अधिक 424 मत से जीत दर्ज की है।

जिला के 48 पार्षदों के चुनाव में रिवालसर के दो पार्षद कश्मीर सिंह व सुनीता एक-एक वोट से जीते। इनमें कश्मीर सिंह को 68 और इनके प्रतिद्वंद्वी को यशपाल को 67 वोट पड़े, जबकि वार्ड दो से सुनीता देवी को 63 और उनके प्रतिद्वंद्वी को 62 मत पड़े। नगर पंचायत करसोग में वार्ड एक से चेतन शर्मा को 82 व निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 81 मत पड़े हैं।

इसी तरह जोगेंद्रनगर के वार्ड सात शानन में दो मतों से निर्मला देवी विजयी रहे। इनको 182 व प्रतिद्वंद्वी को 180 मत पड़े। इसी तरह सरकाघाट नगर परिषद के वार्ड दो से अनूप कुमार सात वोट से विजयी रहे। इनको 107 वोट पड़े जबकि प्रतिद्वंद्वी को 100। जोगेंद्रनगर में ही कॉलेज रोड से जीती प्रेरणा प्रतिद्वंद्वी से नौ वोटों से विजयी रही हैं। रिवालसर नगर पंचायत से ही लाभ सिंह 10 वोट से जीते हैं। सुंदरनगर के चांगर वार्ड से चिता देवी 12 मत से, जबकि जोगेंद्रनगर के अप्पर न्यारा से सुनीता देवी और नेरचौक के वार्ड पांच से विजय कुमार 13-13 वोट से विजयी रहे।

इसी तरह अधिक मतों में सुंदरनगर के अंबेडकर नगर से गंभीरी देवी ने 424 मतों से सर्वाधिक जीत दर्ज करवाई है। इसमें गंभीर देवी को 587 और प्रतिद्वंद्वी को 163 मत पड़े। विनायक वार्ड से ललिता ठाकुर को 530 मत पड़े, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी को 171, वह 359 मतों से जीतीं। इसी तरह जोगेंद्रनगर के अजय धरवाल ने सबसे अधिक मतों 347 से जीत दर्ज की है। इनको 432 मत पड़े जबकि प्रतिद्वंद्वी को केवल 85। इसके बाद नेरचौक के वार्ड छह से परमदेव 204 मतों से विजयी रहे हैं।

-------------

लगातार पांचवीं बार जीते लाभ सिंह

रिवालसर नगर पंचायत से जीते लाभ सिंह लगातार पांचवीं बार जीते हैं। हर बार इनको वार्ड आरक्षित होने के कारण अन्य वार्ड से चुनाव लड़ते हैं। इस बार भी उन्होंने पूर्व अध्यक्ष के वार्ड से चुनाव लड़ा और 10 वोटों से विजय हासिल की। इसी तरह जोगेंद्रनगर की पार्षद ममता चौथी बार जीतकर पार्षद बनी हैं।

chat bot
आपका साथी