पांच साल किए सिर्फ वादे, मतदाताओं ने नकारे

नगर परिषद सरकाघाट के मतदाताओं ने पांच साल में केवल वादों के सहारे चल रहे पार्षदों को न

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 05:02 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 05:02 PM (IST)
पांच साल किए सिर्फ वादे, मतदाताओं ने नकारे
पांच साल किए सिर्फ वादे, मतदाताओं ने नकारे

नगर परिषद सरकाघाट के मतदाताओं ने पांच साल में केवल वादों के सहारे चल रहे पार्षदों को नकार दिया। यहां सात में से छह पार्षदों पर वोटरों ने विश्वास नहीं जताया है। इसकी सबसे बड़ी नगर परिषद में मूलभूत समस्याओं का हल न होना है। निवर्तमान अध्यक्ष भी कुर्सी नहीं बचा सके।

तीन हिस्सों में बंटे वार्ड एक टटीह में सरोज कुमार पार्षद रही, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में न तो रास्ते बने न नालों का तटीकरण हुआ, न कूड़ा निष्पादन केंद्र स्थापित हुआ। सरोज कुमारी ने चुनाव नहीं लड़ा लेकिन पूर्व पार्षद अश्वनी गुलेरिया सहित तीन नए चेहरे चुनाव मैदान में थे। चुनाव में पूर्व सैनिक हेमराज 16 मत से विजयी रहे। उनको 123 व अश्वनी को 107 मत पड़े। हेमराज ने वार्ड में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने का वादा किया था।

इसी तरह वार्ड दो रामनगर में पार्षद पुष्पा कुमारी थीं, लेकिन सीवरेज आदि की समस्या को हल न करवाना भारी पड़ा। उनके साथ पूर्व उपाध्यक्ष प्रोमिला चुनाव लड़ रही थीं लेकिन लोगों ने अनूप कुमारी के पक्ष में मतदान किया। अनूप कुमार को 107 वोट, प्रोमिला को 100, पुष्पा को 93 वोट पड़े।

वार्ड तीन जमसाई के मतदादाओं ने निवर्तमान पार्षद बृजलाल पर ही भरोसा जताया है। वार्ड चार कलश अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है। यहां पर पूर्व पार्षद राजेश कुमार अपना वार्ड छोड़कर चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र की समस्याएं हल न होने पर वोटरों ने पूर्व सैनिक कश्मीर सिंह पर विश्वास जताया। कश्मीर सिंह को 166 मत पड़े जबकि राजेश को 135 पडे़।

वार्ड पांच कुनालग गली में महिला प्रत्याशियों में सीधी टक्कर थी। यहां वार्ड चार से प्रत्याशी राजेश कौंडल की भतीजी मोनिका कौंडल व मंजु कमारी में टक्कर थी। लोगों ने परिवारवाद को नकारते हुए बीए पास मंजू कुमारी को जिताया। मंजू को 204 मत जबकि मोनिका को 107 मत ही मिले। वार्ड छह रोपा कॉलोनी में दो निवर्तमान अध्यक्ष प्रेम कुमारी और संदीप वशिष्ठ उम्मीदवार थे, लेकिन मतदाताओं ने दोनों को नकार कर समाजसेवी ध्यान सिंह को विजयी बनाया। ध्यान सिंह को 207, प्रेम कुमारी को 73 और संदी वशिष्ट को केवल 37 मत पड़े। वार्ड सात बेहड़ डबरोग में बेसहारा पशुओं की समस्या हल नहीं हो पाई। यहां मतदाताओं ने शांता देवी को 348 मत देकर भरोसा जताया है।

-----------

अध्यक्ष पद के लिए कश्मीर सिंह व मंजू आमने-सामने

नगर परिषद सरकाघाट में अध्यक्ष पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित होने से अब इस पद के लिए मुकाबला कश्मीर सिंह व मंजू देवी के बीच है। हालांकि दोनों ही भाजपा से संबंधित बताए जा रहे हैं लेकिन अब पार्टी किस पर भरोसा दिखाती है यह देखने लायक होगा।

chat bot
आपका साथी