एमबीबीएस व बीडीएस के लिए 800 से अधिक आवेदन

अटल आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय नेरचौक में एमबीबीएस व बीडीएस के लिए 800 से अधिक आवेदन पहुंचे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:13 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:13 PM (IST)
एमबीबीएस व बीडीएस के लिए 800 से अधिक आवेदन
एमबीबीएस व बीडीएस के लिए 800 से अधिक आवेदन

संवाद सहयोगी, नेरचौक : अटल आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय नेरचौक में एमबीबीएस व बीडीएस की आनलाइन काउंसलिग प्रक्रिया जारी है। तीन दिन में 800 से अधिक विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं। द्वितीय चरण की काउंसलिग समाप्त होते ही कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। नर्सिंग की कक्षाएं 15 दिसंबर से शुरू होंगी।

यह बात विश्वविद्यालय के कुलपति डा. सुरेंद्र कश्यप ने पत्रकारवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी की स्थापना दो वर्ष पहले की थी। वर्तमान में अटल मेडिकल एवं रिसर्च यूनिवर्सिटी के कार्यों को श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज एवं अस्पताल परिसर से चलाया जा रहा है। मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा अपना संरचनात्मक ढांचा बनाने के लिए स्योहली में 125 बीघा भूमि का चयन किया गया है। इसमें यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के साथ सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल व अन्य आवश्यकता अनुरूप ढांचा तैयार किया जाएगा। भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया जारी है। यूनिवर्सिटी आने वाले दिनों में पूर्णकालिक हब के रूप में उभरे, इसके लिए भी प्रबंधन कार्य कर रहा है। प्रदेश सरकार ने यूनिवर्सिटी के संचालन के लिए विभिन्न श्रेणी के 31 पद स्वीकृत किए हैं। इन्हें चरणबद्ध भरा जा रहा है। पारदर्शिता के लिए यूनिवर्सिटी के हर कार्य को कंप्यूटरीकृत किया गया है।

रजिस्ट्रार अमर नेगी ने बताया कि डा. सुरेंद्र कश्यप मेंबर आफ नेशनल मेडिकल कमिशन इंडिया, मेडिकल एडवाइजर काउंसिल आफ इंडिया लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किए जा चुके हैं। इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के वित्त अधिकारी एचआर सैनी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी