धर्मपुर को करोड़ों की सौगात

सहयोगी धर्मपुर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के निचले क्षेत्रों के कि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 05:44 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 05:44 PM (IST)
धर्मपुर को करोड़ों की सौगात
धर्मपुर को करोड़ों की सौगात

सहयोगी, धर्मपुर : जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के निचले क्षेत्रों के किसानों की आर्थिकी को सुदृढ़ बनाने के लिए एचपी शिवा प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है। इसके माध्यम से प्रदेश के सात जिलों में बागवानी के माध्यम से किसानों की आर्थिकी को बल प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है। पहले चरण में 1688 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। प्रारंभिक स्तर पर इस प्रोजेक्ट के बेहतर परिणाम आने तथा किसानों द्वारा बड़े स्तर पर इसे अपनाने के बाद इसकी यह धनराशि 10 हजार करोड़ रूपये तक बढ़ सकती है।

धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत हुक्कल-छतर ब्रांग सड़क पर 69 लाख रुपये से निर्मित पुल, रयुर-ब्रांग सड़क पर किडरी खड्ड रिस्सा में 157 लाख से निर्मित होने वाला पुल, रिस्सा-रयुर वाया ब्रांग सड़क पर 124 लाख, चौकी खड्ड पर 125 लाख से निर्मित होने वाला पुल तथा नाबार्ड के तहत करीब 12 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली दोसा-रा-ठारू-पुतलीफाल्ड-छाह-लोअर ब्रहम फाल्ड-झरेड़ गलू सड़क का निर्माण कार्य जबकि छातर में करीब 40 लाख रुपये की लागत से बनने वाले जलशक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय व आवास का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

स्थानीय पंचायतों की विभिन्न मांगों पर कहा कि चरणबद्ध तरीके से हल करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। मंडप में उप तहसील भवन निर्माण बारे उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध होने पर समुचित धनराशि मुहैया करवाई जाएगी। साथ ही मंडप स्कूल के निर्माणाधीन भवन को भी संबंधित विभागीय अधिकारियों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही मंडप स्टेडियम के कार्य को भी पूरा करने का आश्वासन दिया।

इसके अलावा सरसकान तथा ब्रांग पंचायत में एचपी शिवा प्रोजेक्ट के तहत फलदार पौधे रोपे। साथ ही बरोटी, ग्युण, मंडप, छातर, ब्रांग गांवों में जन समस्याएं भी सुनी तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया। इसके अलावा क्षेत्र में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया।

इस मौके पर जिला परिषद सदस्य जगदीश चंद ठाकुर, रीता निराला, मुरारी लाल, हरि सिंह, उमेश सहित विभिन्न पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधि, भाजपा संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित कई लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी