धर्मपुर को करोड़ों की सौगात

सहयोगी धर्मपुर जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बुधवार को धर्मपुर हलके में 12 करोड़

JagranWed, 14 Jul 2021 07:21 PM (IST)
धर्मपुर को करोड़ों की सौगात

सहयोगी, धर्मपुर : जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बुधवार को धर्मपुर हलके में 12 करोड़ रुपये से अधिक की विकास योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। उन्होंने जल शक्ति विभाग की 2.50 करोड़ से बनने वाली निरीक्षण कुटीर ठाणा मासला का भूमिपूजन किया। सरौण में 70 लाख से बनने वाले पंचायत भवन का शिलान्यास, 1.50 करोड़ से बनने वाले रोसो से मोरतन पुल का शिलान्यास, 60 लाख से बनने वाली पंचायत पिपली भ्राड़ी के भवन का शिलान्यास, 1.50 करोड़ रुपये से बनने वाली हुक्कल से सोन खड्ड सड़क का भूमिपूजन, चार करोड़ से बनने वाली रिच्छली खोपु सड़क का शुभारंभ, 1.32 करोड़ रुपये से शिवद्वाला में बनने वाले जीप योग्य पुल का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में संपूर्ण प्रदेश में संतुलित विकास को तरजीह दी गई है। धर्मपुर हलके में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जल जीवन मिशन के तहत हर घर के लिए नल से शुद्ध जल उपलब्ध करवाने के लिए युद्धस्तर पर कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में लगभग दो लाख से अधिक घरों में पेयजल कनेक्शन लगाए गए हैं

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश सहमीडिया प्रभारी रजत ठाकुर, जिला परिषद सदस्य वंदना गुलेरिया, बीडीसी सदस्य शिव कुमार, पंचायत प्रधान सरौण पवन ठाकुर, ग्रयोह बख्शी राम, सधोट शारदा देवी, मुख्य अभियंता जलशक्ति एसके शर्मा, अधीक्षण अभियंता जलशक्ति दीपक गर्ग व अन्य मौजूद रहे।

-------------------

महिला मंडलों को दिए एक लाख

महेंद्र सिंह ठाकुर ने मासला, सरौण, कांगो का गहरा, पिपली भ्राडी, चंदपुर, सज्यौड़ी, भेड़ी (सकलाना व गारला बस्ती), हुककल, रोसो, रिचछली खोपु, शिवद्वाला क्षेत्र के लोगों की शिकायतों को सुना तथा उनका मौके पर निपटारा भी किया और शेष के शीघ्र निपटान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सज्योड़ी में विभिन्न महिला मंडलों को एक लाख से अधिक राशि देने की घोषणा की।

-----------------

राष्ट्रीय राजमार्ग को 1200 करोड़

जल शक्ति मंत्री ने बताया कि हमीरपुर से मंडी वाया धर्मपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-03 (पुराना नाम राष्ट्रीय राजमार्ग-70) के निर्माण के लिए 1200 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। जल्द इसका कार्य शुरू होगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.