स्यांज में नियमित बैठेगा कानूनगो: महेंद्र

सहयोगी गोहर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि स्यांज में जलशक्ति विभाग का जेई

JagranSun, 29 Aug 2021 07:23 PM (IST)
स्यांज में नियमित बैठेगा कानूनगो: महेंद्र

सहयोगी, गोहर : जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि स्यांज में जलशक्ति विभाग का जेई सेक्शन खोला जाएगा। कानूनगो सर्किल स्यांज में सोमवार से कानूनगो के नियमित तौर पर बैठने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ज्यूणी खड्ड के तटीकरण का काम जल्द किया जाएगा। छपराहण में पटवार सर्किट खोलने की मांग पर एसडीएम को वस्तु स्थिति को लेकर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

नाचन विधानसभा क्षेत्र के विकास को समर्पित पौने छह करोड़ रुपये की विकास योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन के बाद स्यांज और हटगढ़ में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा है किसाल 2024 तक हिमाचल की सभी पुरानी पेयजल योजनाओं का जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके लिए जल जीवन मिशन के तहत काम किया जाएगा। प्रदेश में जल जीवन मिशन में बीते डेढ़ साल की अल्प अवधि में छह लाख घरों को नल कनेक्शन देने का बड़ा काम किया गया है। इसके लिए भारत सरकार ने भी प्रदेश की पीठ थपथपाई है। इस मिशन को तेजी से सम्पन्न करने के लिए केंद्र ने प्रोत्साहन के तौर पर 278 करोड़ रुपये की अतिरिक्त धनराशि प्रदेश जल शक्ति विभाग को प्रदान की है ।14.51 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना बृखमणी- सलवाहण-बग्गी का कार्य तेज गति से चल रहा है। सुकेती खड्ड के तटीकरण के लिए 500 करोड़ की परियोजना बना कर स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेजी गई है। उन्होंने स्यांज- नांडी -छपराहण और देव बंगरोह पेयजल योजनाओं के लिए 11.56 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की। ये किए शिलान्यास व उद्घाटन

महेंद्र सिंह ठाकुर ने नाचन के स्यांज में जल शक्ति विभाग की 1.71 करोड़ से बनने वाली निरीक्षण कुटीर का शिलान्यास किया।उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल हटगढ़ में 1.30 करोड़ की लागत से बनने खेल स्टेडियम व स्टेज की आधारशिला रखी । हटगढ़ में 60 लाख रुपये से बनने वाले पशु चिकित्सालय भवन की आधारशिला, बग्गी उठाऊ सिचाई योजना के ट्यूबवेल नंबर सात और ट्यूबवेल नंबर आठ का उद्घाटन किया। ट्यूबवेल नंबर सात ग्राम पंचायत महादेव के मुहाल महादेव के लिए 71 लाख से बनाया गया है। इससे 25 हेक्टेयर भूमि को सिचाई सुविधा मिलेगी। ट्यूबवेल नंबर आठ से ग्राम पंचायत घांगल के घांगल मुहाल की 37 हेक्टेयर भूमि को सिचाई सुविधा मिलेगी। इस पर 1.42 करोड़ की राशि व्यय की गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.