नगर निगम में अब तीन से अधिक विकास कार्य नहीं मिलेंगे एक साथ

संवाद सहयोगी मंडी नगर निगम मंडी के क्षेत्र में ठेकेदार को अब एक साथ तीन से अधिक विकास क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:57 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:57 PM (IST)
नगर निगम में अब तीन से अधिक 
विकास कार्य नहीं मिलेंगे एक साथ
नगर निगम में अब तीन से अधिक विकास कार्य नहीं मिलेंगे एक साथ

संवाद सहयोगी, मंडी : नगर निगम मंडी के क्षेत्र में ठेकेदार को अब एक साथ तीन से अधिक विकास कार्य आवंटित नहीं होंगे। इसके साथ ही ठेकेदार को निविदा के भी तीन से अधिक प्रपत्र नहीं मिल सकेंगे। शनिवार को नगर निगम की होने वाली साधारण बैठक में इस पर प्रस्ताव पारित किया जाएगा। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद नगर निगम ने बैठक की कार्य सूची में इसे शामिल किया है।

नगर निगम की पांचवीं साधारण बैठक शनिवार को नगर निगम कार्यालय में होगी। बैठक की कार्यसूची में जिन मुद्दों को शामिल किया गया है उसमें सबसे अहम मुद्दा यह है कि विकास कार्य को करने वाले ठेकेदार को अब एक साथ तीन से अधिक विकास कार्य आवंटित नहीं होंगे। क्योंकि देखने में आया है कि कुछ ठेकेदार तीन से अधिक विकास कार्य ले लेते हैं लेकिन विकास कार्यों को समय पर पूरा नहीं करते हैं। अंदरखाते यह भी चर्चा है कि किसी ठेकेदार को अधिक कार्य दिए जाते हैं जबकि ऐसे ठेकेदार भी है जिनको अपेक्षाकृत कम विकास कार्य आवंटित होते हैं।

आजादी के अमृत दिवस को आयोजित करने, नगर निगम के नए बन रहे कार्यालय भवन तक संपर्क सड़क के निर्माण के लिए, भुवनेश्वरी मंदिर के पुराने गेट व दीवार को हटाने, नगर निगम के सभी वार्डों के सार्वजनिक स्थानों में बैंच लगाने, सहित अन्य मुद्दों को कार्य सूची में शामिल किया गया है।

-------------

शनिवार को नगर निगम की साधारण बैठक बुलाई गई है। नगर निगम के सभी वार्डों में विकास को लेकर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। बैठक सुबह दस बजे शुरू हो जाएगी।

-वीरेंद्र भट्ट शर्मा, डिप्टी मेयर, नगर निगम, मंडी।

chat bot
आपका साथी