अंतरराज्यीय रूटों की बसों का बदलेगा समय

मंडी कुल्लू और लाहुल स्पीति जिलों से अंतरराज्यीय रूटों पर चल रही हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बसों की समयसारिणी बदलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:48 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:48 AM (IST)
अंतरराज्यीय रूटों की बसों का बदलेगा समय
अंतरराज्यीय रूटों की बसों का बदलेगा समय

फरेंद्र ठाकुर, मुंडी

मंडी, कुल्लू और लाहुल स्पीति जिलों से अंतरराज्यीय रूटों पर चल रही हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बसों की समयसारिणी बदलेगी। निगम प्रबंधन नई समयसारिणी के मुताबिक बसों को डेढ़ घंटे पहले चलाएगा। साथ ही जहां दो जिलों में एकसाथ क‌र्फ्यू होगा, वहां दूरी के अनुसार टाइम बदला जाएगा ताकि बसें आठ बजे से पहले क‌र्फ्यू एरिया से बाहर आ-जा सकें।

सोमवार को प्रदेश मंत्रिमंडल द्वारा चार जिलों में रात्रि क‌र्फ्यू लगाने के फैसले के बाद एचआरटीसी ने यह फैसला लिया है। एचआरटीसी ने बसों को चलाने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है। इसमें मंडी व कुल्लू जिले में क‌र्फ्यू होने के चलते बसों को निर्धारित बस स्टैंड से डेढ़ घंटे पहले दिल्ली, चंडीगढ़, हरिद्वार, हरिद्वार, होशियारपुर, बद्दी व पठानकोट के लिए चलाया जाएगा। अब निगम के अधिकारी अधिकारिक सूचना का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही एचआरटीसी बसों की समयसारिणी निर्धारित करेगी। मंडी से कुल्लू रात को आठ बजे के बाद चलने वाली निजी व निगम की बसों के रूट भी इससे प्रभावित होंगे।

-----------

इन अंतरराज्यीय रूटों पर चली बस सेवा

वर्तमान में मंडी जिले से मंडी-हरिद्वार वाया चंडीगढ़, मंडी-चंडीगढ़, सुंदरनगर-चंबा वाया पठानकोट, सरकाघाट-चंडीगढ़, सुंदनगर-मनाली-चंडीगढ़, जबकि कुल्लू जिले से मनाली-चंडीगढ़, मनाली-दिल्ली, मनाली-जलांधर-होशियारपुर और लाहुल के केलंग डिपो से केलंग-चडीगढ़, मनाली-चंडीगढ़ बस सेवा रात्रि चल रही है।

----------

मंडी, कुल्लू व लाहुल से अंतरराज्यीय रूटों पर चल रही बसों की समयसारिणी में रात्रि क‌र्फ्यू के चलते बदलाव किया जाएगा। ये बसें निर्धारित बस स्टैंड से डेढ़ घंटे भेजी जाएंगी।

-अमरनाथ सलारिया, डीएम एचआरटीसी मंडी।

---------------

कुल्लू व कांगड़ा रात्रि बस सेवा होगी बंद

मंडी जिले से कुल्लू व कांगड़ा की तरफ जाने वाले वाली पथ परिवहन निगम की रात्रि बस सेवा बंद होगी। वहीं मंडी से कुल्लू की तरफ जाने वाली रात्रि बसें भी बंद रहेंगी। इसमें निजी बसें भी शामिल हैं। ये निजी बसें भी रात्रि आठ बजे के बाद नहीं चल पाएंगी। पुष्टि निजी ऑपरेटर यूनियन मंडी के चेयरमैन गुलशन दीवान ने की है।

chat bot
आपका साथी