पहले दिन मंडी में कम ही बच्चे पहुंचे स्कूल

जागरण टीम मंडी/जोगेंद्रनगर/बलद्वाड़ा सोमवार को करीब छह माह बाद जिला के 444 स्कूलों में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 06:56 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 06:56 PM (IST)
पहले दिन मंडी में कम ही बच्चे पहुंचे स्कूल
पहले दिन मंडी में कम ही बच्चे पहुंचे स्कूल

जागरण टीम, मंडी/जोगेंद्रनगर/बलद्वाड़ा : सोमवार को करीब छह माह बाद जिला के 444 स्कूलों में से 442 स्कूल खुल गए। पहले दिन जोगेंद्रनगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या में जमा दो के 50 विद्यार्थियों ने अभिभावकों की सहमति से कक्षाएं लगाईं, जबकि मंडी में अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजने के बारे में जानकारी हासिल की।

सोमवार को सुबह नौ बजे से ही स्कूल खुल गए थे। जिन शिक्षकों की ड्यूटी लगी थी वे तय समय पर स्कूल पहुंचे थे। सोमवार को एसओएस और विभागीय परीक्षा भी थी। जोगेंद्रनगर के कन्या स्कूल में 50 अभिभावकों ने प्रपत्र भरकर बेटियों को स्कूल भेजा। पहले दिन मैथेमैटिक्स, बायोकैमिस्ट्री, इंग्लिश और बायोलॉजी की कक्षाएं लगाई गईं। मंगलवार को नवमीं और दसवीं कक्षाओं के विद्यार्थी स्कूल आएंगे। स्कूल में सबको मास्क सहित आने के आदेश हैं। आने से पहले सबकी थर्मल स्कैनिग की जा रही है और सैनिटाइज करने के बाद उनको स्कूल में प्रवेश दिया जा रहा है। मंडी के बाल व कन्या विद्यालय में बच्चे केवल अपने पेपर और छात्रवृत्ति के फार्म जमा करवाने के लिए पहुंचे थे। स्कूल के उपप्रधानाचार्य अशोक ठाकुर ने बताया कि सरकार के निर्देशों के अनुसार ही विद्यार्थियों को आने की अनुमति होगी। अभिभावक प्रपत्र भरकर देंगे तो स्कूल आने पर पूरी सुरक्षा व कोविड-19 के नियमों के अनुसार ही प्रवेश दिया जाएगा।

वहीं निजी स्कूलों में छात्र नहीं आए। जोगेंद्रनगर के दयानंद भारतीय पब्लिक स्कूल में नवमी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा के दौरान भरी गई उत्तर पुस्तिका को जमा करवाया। न्यू क्रिसेंट स्कूल, माउंट मौर्या इंटरनेशनल सहित गुरुकुल पब्लिक स्कूल में भी विद्यार्थी कक्षा लगाने नहीं पहुंचे। बाल कन्या पाठशाला के प्रधानाचार्य प्रकाश चंद, भारतीय पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य ओपी ठाकुर ने बताया कि स्कूल में कक्षाएं चलाने को लेकर सभी पुख्ता प्रबंध कर रखे थे। लडभड़ोल में भी बच्चे स्कूल नहीं आए।

-------------------

कोटमोरस व बस्सी स्कूल रहे बंद

कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद कंटेनमेंट जोन में आए कोटमोरस और बस्सी स्कूल नहीं खुल पाए। यहां पर कंटेनमेंट जोन से बाहर आने के बाद ही स्कूल खुलेंगे।

------------------

सरकार के निर्देशानुसार स्कूल खोल दिए गए हैं। आज पहले दिन कम संख्या में बच्चे आए। कोटमोरस व बस्सी स्कूल कंटेनमेंट में होने के कारण बंद रहे।

-सुरेंद्र पाल शर्मा, उपनिदेशक उच्च शिक्षा

chat bot
आपका साथी