प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखें अधिकारी : मीणा

जागरण संवाददाता काजा मंडी संसदीय क्षेत्र के लाहुल-स्पीति निर्वाचन क्षेत्र में मंडी संसदीय उपचुन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:13 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:13 PM (IST)
प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखें अधिकारी : मीणा
प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखें अधिकारी : मीणा

जागरण संवाददाता, काजा : मंडी संसदीय क्षेत्र के लाहुल-स्पीति निर्वाचन क्षेत्र में मंडी संसदीय उपचुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त केंद्रीय व्यय पर्यवेक्षक भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी विमल कुमार मीणा ने स्पीति के मुख्यालय काजा में व्यय निगरानी के कार्य में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों और चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की ओर से चुनाव के दौरान किए जाने वाले विभिन्न व्यय पर कड़ी निगरानी रखने में निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न करने से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है ये सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का दायित्व बनता है कि वे अपने लिए निर्धारित कार्य को कर्तव्यनिष्ठा व ईमानदारी से पूरा करें तभी चुनाव को स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से सुनिश्चित किया जा सकता है।

व्यय पर्यवेक्षक विमल कुमार मीणा ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी काजा के कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंडी संसदीय क्षेत्र के सहायक व्यय पर्यवेक्षकों से भी बैठक की और राजनीतिक दलों की ओर से प्रस्तुत व्यय संबंधी रजिस्टरों की जांच और पर्यवेक्षण किया और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। व्यय पर्यवेक्षक ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे व्यय व लेखा से संबंधित सभी घटकों की पूरी गहनता से जांच व निगरानी सुनिश्चित बनाएं। काजा के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी मोहन दत्त शर्मा ने स्पीति क्षेत्र में किए जा रहे चुनावी प्रबंधों के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर उन्होंने मतदान केंद्र में व्यवस्था का भी जायजा लिया। उनके साथ व्यय पर्यवेक्षक के संपर्क अधिकारी रितेश पटियाल के अलावा वन मंडल अधिकारी हरदेव सिंह नेगी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण टशी ज्ञामजो और स्थानीय बूथ लेवल अधिकारी अशोक कुमार के मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी