सीएम ने फल मंडी कांगणी के अपग्रेडेशन का किया शुभारंभ

सीएम ने फल मंडी कांगणी के अपग्रेडेशन का किया शुभारंभ

जागरण संवाददाता मंडी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिग

Publish Date:Thu, 27 Aug 2020 05:54 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, मंडी : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को शिमला से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए कांगणी स्थित फल एवं सब्जी मंडी के उन्नयन (अपग्रेड) कार्य का शुभारंभ किया। इस कार्य पर 3.21 करोड़ व्यय किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने किसानों-बागवानों की सुविधा के लिए फल, सब्जी एवं अनाज मंडियों के निर्माण व सुदृढ़ीकरण से जुड़ी करीब 200 करोड़ की 22 परियोजनाओं के शिलान्यास किए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों-बागवानों को उपज की बेहतर मार्केटिग सुविधा देने और उनकी आर्थिकी मजबूत बनाने के लिए लगातार काम कर रही है।

मंडी में उपायुक्त कार्यालय के एनआइसी कक्ष में कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष दलीप ठाकुर, सचिव भूपेंद्र ठाकुर, सब्जी मंडी के प्रधान दीनानाथ सैनी, मार्केटिंग बोर्ड सदस्य जोधवीर सिंह, मनीष ठाकुर, कुलदीप ठाकुर और राजेंद्र ठाकुर मौजूद रहे।

कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष दलीप ठाकुर ने कहा कि फल एवं सब्जी मंडी कांगणी के सुदृढ़ीकरण से मंडी जिला के किसानों-बागवानों को बेहतर विपणन (मार्केटिंग) सुविधा उपलब्ध होगी। समिति किसानों बागवानों की सुविधा के लिए कांगणी और धनोटू के अलावा करसोग, जोगेंद्रनगर, चैलचौक, टकोली और पाली में स्थायी मंडियां स्थापित की हैं। बालीचौकी, चुराग, निहरी, छतरी, बगस्याड़, लंबाथाच, कटौला और टिक्कन में अस्थायी मंडियां शुरू की गई हैं। इसके अलावा डडौर, करसोग के चारकुफरी, बालीचौकी और जाच्छ में अनाज मंडियां खोलने की दिशा में काम किया जा रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.