हरिद्वार में हिमाचल सदन न बनने पर रोष

संवाद सहयोगी मंडी हरिद्वार में जिला मंडी के निवासियों के लिए हिमाचल सदन बनाने की मांग पर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 08:55 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 08:55 PM (IST)
हरिद्वार में हिमाचल सदन न बनने पर रोष
हरिद्वार में हिमाचल सदन न बनने पर रोष

संवाद सहयोगी, मंडी : हरिद्वार में जिला मंडी के निवासियों के लिए हिमाचल सदन बनाने की मांग पर कार्रवाई न होने पर जिला जनकल्याण समिति ने रोष प्रकट किया है। समिति की बैठक वरिष्ठ नागरिक संस्था के कार्यालय में पूर्व कर्मचारी कल्याण एसोसिएशन के अध्यक्ष हरीश शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला मंडी पूर्व कर्मचारी कल्याण संघ, जिला मंडी एक्स सर्विसमैन लीग, जिला मंडी एक्स पैरामिल्ट्री फोर्स पर्सनल एसोसिएशन, जिला मंडी पूर्व परिवहन कर्मचारी संघ, जिला मंडी देव समाज समिति, जिला मंडी खिलाड़ी कल्याण संघ, नामधारी समाज, नीलधारी समाज, मानव उत्थान संस्था, ब्राह्माण सभा, भारतीय किसान संघ, वरिष्ठ नागरिक संस्था तथा सोच फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

इंजीनियर हरीश चंद्र शर्मा ने जन कल्याण समिति की पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में अवगत करवाते हुए कहा कि कोविड-19 के कारण पिछले एक साल में कोई भी कार्य नहीं किया गया। सरकार और प्रशासन जल्दी से जल्दी नगर निगम के तहत आने वाले क्षेत्र व उसके आसपास के क्षेत्र का मास्टर डेवलपमेंट प्लान तैयार करे और उस प्लान को जनता के सुझावों के लिए विज्ञापन निकाला जाए। जनता के सुझावों को मध्य नजर रखते हुए सरकार को इस मास्टर डेवलपमेंट प्लान को अंतिम रूप देकर बजट के हिसाब से प्राथमिकता के आधार पर कार्य करवाना चाहिए। शिव धाम सिक्किम के नामची जिले में बने शिव धाम की तर्ज पर बनाया जाए।

सरकार पूर्व कर्मचारियों के पिछले दो साल के मेडिकल बिल का भुगतान नहीं कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि इस मुद्दे पर जल्दी कार्रवाई की जाए। जिला मंडी देव समाज समिति के अध्यक्ष शिवपाल शर्मा ने कहा कि मंडी शहर में जो शिवरात्रि मेले का आयोजन किया जाता है उसमें देवताओं को जितनी अहमियत राजाओं के समय दी जाती थी अब की सरकारें उतनी अहमियत उन्हें नहीं दे रही है।

chat bot
आपका साथी