दिग्गजों में तालमेल की कमी बनी हार का कारण

राजेश शर्मा जोगेंद्रनगर नगर परिषद जोगेंद्रनगर के चुनाव में भाजपा के दिग्गज नेताओं के आपसी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 07:09 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 07:09 PM (IST)
दिग्गजों में तालमेल की कमी बनी हार का कारण
दिग्गजों में तालमेल की कमी बनी हार का कारण

राजेश शर्मा, जोगेंद्रनगर

नगर परिषद जोगेंद्रनगर के चुनाव में भाजपा के दिग्गज नेताओं के आपसी तालमेल की कमी ने अपने ही भाजपा के हाथ से नगर परिषद की सीटें गंवा दी। सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक प्रकाश राणा और पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर भी चुनाव में अपनी धमक का एहसास नहीं करवाए पाए और सात सीटों में से पांच पर हार का मुंह देखना पड़ा। केवल दो सीटों पर ही भाजपा संबंधित लोग जीत दर्ज कर सके।

हालात यह थे कि भाजपा के सभी नेता आवास स्थलों से ही राजनीतिक समीकरणों की गोटियां फिट करते रहे लेकिन मैदान में उतरकर किसी ने प्रचार करना जरूरी नहीं समझा। हालांकि मंडल भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकत्र्ता कार्य करते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। निवर्तमान अध्यक्ष निर्मला के वार्ड में कांग्रेस के उम्मीदवार की सेंधमारी इस बात की साक्ष्य बनी है कि कहीं न कहीं विकास कार्यों में कमी क्षेत्र में रही है। हालात यह थे कि निवर्तमान पार्षद अपने गृह वार्ड को भी नहीं बचा पाए। इनमें वार्ड छह लोअर सेरी की बात करें तो यहां पर करीब 20 वर्षों तक भाजपा का दबदबा रहा है, लेकिन यहां भ्ज्ञी दूसरे वार्ड से चुनाव लड़ने आए अजय धरवाल ने बड़ी जीत हासिल कर भाजपा के इस किले को गिरा दिया। वहीं वार्ड सात शानन में अधूरे विकासात्मक कार्य के कारण में कांग्रेस और भाजपा समर्थित दो उम्मीदवारों को नकार कर वार्डवासियों ने नई उम्मीदवार शीला को वार्ड की कमान सौंपी है।

------------

वार्ड चार समलोट में बरकरार रहा भाजपा का दबदबा

नगर परिषद के वार्ड चार समलोट में एक बार फिर भाजपा का परचम लहराया है। यहां पर 1995 से लगातार भाजपा से संबंध रखने वाले उम्मीदवार जीतते आए हैं। यहां पर भाजपा की नई उम्मीदवार शिखा ने अपने दो प्रतिद्वंद्वियों को हराकर भाजपा का दबदबा बरकरार रखा है। इधर वार्ड दो गरोडू में भी गुलाब सिंह ठाकुर के करीबी राजीव कुमार ने शानदार जीत हासिल कर भाजपा की लाज बचाई है।

-------------

वार्ड एक लक्ष्मी बाजार में फिर मिली भाजपा को करारी हार

नगर परिषद के वार्ड लक्ष्मी बाजार में ममता कपूर ने तीसरी बार जीत हासिल की। इस वार्ड में भाजपा के मंडल और शहरी अध्यक्ष भी भाजपा की लाज नहीं बचा पाए। वार्ड एक में बीते 25 सालों में भाजपा समर्थित कोई भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया है।

chat bot
आपका साथी