जोगेंद्रनगर अस्पताल की ओपीडी में महिला बेहोश

संवाद सहयोगी मंडी जोगेंद्रनगर अस्पताल में रविवार के दिन एक चिकित्सक की तैनाती मरीजों के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:11 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:11 PM (IST)
जोगेंद्रनगर अस्पताल की ओपीडी में महिला बेहोश
जोगेंद्रनगर अस्पताल की ओपीडी में महिला बेहोश

संवाद सहयोगी, मंडी : जोगेंद्रनगर अस्पताल में रविवार के दिन एक चिकित्सक की तैनाती मरीजों के लिए पीड़ादायक साबित हो रही है और आपात सेवाओं पर बुरा असर पड़ रहा है।

रविवार को समखेतर निवासी सोनू तेज बुखार के कारण अस्पताल पहुंची। मरीजों को लंबे इंतजार के बाद भी जब उपचार नहीं मिला तो वह आपात ओपीडी के बाहर बेहोश हो गई। खराब तबीयत को देखकर उसे रोगी वार्ड में दाखिल करवाया गया। वहां पर चिकित्सक ने उपचार किया। अस्पताल में मरीजों की बढ़ती संख्या आपातकालीन सेवाओं में तैनात एकमात्र चिकित्सक के लिए चुनौती से कम नहीं है। रोगी वार्ड में दाखिल मरीज, सड़क दुर्घटना में घायलों के अलावा आपात सेवाओं में उपचार के लिए पहुंच रहे गंभीर मरीज भी उपचार हासिल करने के परेशान हो रहे हैं। रविवार को अस्पताल के रोगी वार्ड में दाखिल मरीज कौशल्या देवी की अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसे टांडा अस्पताल रेफर करना।

कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए स्थानीय अस्पताल में प्रशासन ने फ्लू ओपीडी स्थापित कर रखी है। जिससे कि संदिग्ध संक्रमित मरीज की जांच कर उपचार किया जा सके। लेकिन अवकाश वाले दिन यह ओपीडी भी बंद कर दी जाती है जिससे अस्पताल में कोरोना संक्रमण फैलने की संभावनाएं लगातार बढ़ रही हैं। उपचार के बाद सरकार के माध्यम से मिलने वाली मुफ्त दवा का लाभ भी मरीजों को इस अस्पताल में नहीं मिल रहा है। अवकाश के दिन डिस्पेंसरी पर ताला लटका होता है।

------------------

व्यवस्था में होगा बदलाव: एसडीएम

एसडीएम मेजर विशाल शर्मा ने कहा है कि नागरिक अस्पताल की पुरानी व्यवस्था में जल्दी बदलाव होगा। इसके लिए गत सप्ताह औचक निरीक्षण कर व्यवस्था जांची है।अस्पताल में मरीजों को तत्काल बेहतर उपचार मिले व्यवस्था की जाएगी।

chat bot
आपका साथी