पद्धर को सब जज कोर्ट की आस

आशीष भोज पद्धर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को मंडी जिले के द्रंग हलके के पद्धर में रा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 09:29 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 09:29 PM (IST)
पद्धर को सब जज कोर्ट की आस
पद्धर को सब जज कोर्ट की आस

आशीष भोज, पद्धर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को मंडी जिले के द्रंग हलके के पद्धर में राज्यस्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान चौहारघाटी समेत प्रदेश के लोगों को कई सौगातें मिलने की आस है। कर्मचारियों को महंगाई भत्ता जारी होने की उम्मीद है। प्रदेश का कर्मचारी वर्ग 25 जनवरी को हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस पर भी महंगाई भत्ते की किस्त मिलने की उम्मीद लगाए बैठे था, मगर निराशा ही हाथ लगी थी।

उपमंडल की जनता को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पद्धर में सब जज कोर्ट खोलने, चौहारघाटी में पर्यटन को विकसित करने के लिए विशेष पैकेज मिलने तथा आलू आधारित उद्योग लगाए जाने, क्षेत्र की सड़कों को पक्का करने के लिए बजट स्वीकृत करने जैसी बड़ी घोषणाओं की उम्मीद है। विधायक जवाहर ठाकुर ने चुनाव के दौरान ये सब वादे जनता से किए थे। इनको पूरा करवाने के लिए वह भी मंच से मांगों का पिटारा खोलने की तैयारी कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को पराशर ऋषि मंदिर के समीप एक हेक्टेयर में बनने वाले हेलीपैड की आधारशिला रखेंगे। चार करोड़ से बने बागी नाला पुल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद 1.12 करोड़ रुपये से बनने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला साहल के भवन की आधारशिला, बरोट-मुल्थान मार्ग पर ऊहल खड्ड पर एक करोड़ से बनने वाले पुल, रिगडनाला पर 1.08 करोड़ से बनने वाले पुल, सुधार स्कूल की विज्ञान प्रयोगशाला, 25 करोड़ से घटासनी-बरोट राजमार्ग के स्तरोन्नत के कार्य और कटिडी से काशाला राजमार्ग के स्तरोन्नत कार्य के शिलान्यास करेंगे। ऊहल नदी से तुंग-बिजन व साथ लगते गांव के लिए उठाऊ पेयजल योजना और पंचायत चुक्कू में एक करोड़ 93 लाख की लागत से अनुसूचित जनजाति घटक योजना के तहत निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का भी लोकार्पण करेंगे। जलजीवन मिशन के अंतर्गत गांव दरलोग कमांद, खनाहर, कुटाहर इत्यादि के लिए उठाऊ पेयजल योजना जुलांग संगलवाह से गांव बथेरी के संवर्धन एवं सुधार कार्य का शिलान्यास करेंगे। द्रंग हलके के पद्धर क्षेत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का यह पहला कार्यक्रम में होगा।

chat bot
आपका साथी