निहरी में बीडीओ, हटगढ़ में खुलेगा जलशक्ति विभाग का कनिष्ठ अभियंता कार्यालय

जयराम ने सुंदरनगर हलके में किए 43.60 व नाचन में 75.50 करोड़ रुपये के विकास कार्यो के लोक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:11 PM (IST)
निहरी में बीडीओ, हटगढ़ में खुलेगा जलशक्ति विभाग का कनिष्ठ अभियंता कार्यालय
निहरी में बीडीओ, हटगढ़ में खुलेगा जलशक्ति विभाग का कनिष्ठ अभियंता कार्यालय

जयराम ने सुंदरनगर हलके में किए 43.60 व नाचन में 75.50 करोड़ रुपये के विकास कार्यो के लोकार्पण व शिलान्यास

-----------

सौगात

किंदर में खोला जाएगा बागवानी विस्तार कार्यालय, आइटीआइ चच्योट में शुरू होंगे दो नए ट्रेड

-

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुंदनगर हलके के निहरी में बीडीओ व नाचन के हटगढ़ में जलशक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंता का कार्यालय खोलने की घोषणा की है। निहरी में बीडीओ कार्यालय खुलने से दुर्गम क्षेत्र की जनता को सुंदरनगर के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

मुख्यमंत्री ने सुंदरनगर में 43.60 व नाचन में 75.50 करोड़ रुपये के विकास कार्यो के लोकार्पण व शिलान्यास किए। किंदर को बागवानी विस्तार कार्यालय की सौगात दी। जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछड़े व दुर्गम क्षेत्र के लोगों की दिक्कतों को देखते हुए सरकार प्रशासनिक कार्यालय खोल रही है, ताकि लोगों को रोजमर्रा के कार्यों के लिए उपमंडल या जिला मुख्यालय न जाना पड़े। निहरी क्षेत्र में ये की घोषणाएं

मुख्यमंत्री ने चौकी में जलशक्ति विभाग का कनिष्ठ अभियंता अनुभाग शाखा खोलने, सुंदरनगर और बलग के बीच बस सेवा शुरू करने, किदर में पशु औषधालय, चरखड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, निहरी में फायर सबस्टेशन और जरोल में स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने की घोषणा की। मुंदरीधार में हेलीपैड के निर्माण, चिरल में राजकीय प्राथमिक पाठशाला खोलने, प्राथमिक विद्यालय जमोह जलोन व टिमरू को माध्यमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय कंडी टिक्कर को उच्च विद्यालय, हाड़ाबाई उच्च विद्यालय को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कमांद में विज्ञान कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की। नवगठित सात ग्राम पंचायतों के भवन के निर्माण के लिए 10-10 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

------------

निहरी कालेज का भवन विद्यार्थियों को समर्पित

जयराम ठाकुर ने निहरी में 8.03 करोड़ रुपये से निर्मित राजकीय डिग्री महाविद्यालय भवन, 5.87 करोड़ रुपये से तैयार निहरी बलग सड़क और 8.69 करोड़ रुपये से तैयार बाढू रोहाड़ा चरखड़ी पेयजल आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया। 6.70 और 8.75 करोड़ रुपये से सलापड़-तत्तापानी सड़क के सुधार और चौड़ा करने के कार्य, 1.13 करोड़ रुपये से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डोघर के भवन और 4.43 करोड़ रुपये से तैयार होने वाली रोहांडा पौड़ाकोठी.द्रुमट बैहली पेयजल आपूर्ति योजना के शिलान्यास किए। जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री से चरखड़ी में राज्य सहकारी बैंक का एक्सटेंशन काउंटर खोलने का आग्रह किया। विधायक राकेश जम्वाल ने करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया।

----------

घरोट व घिनवी को मिला आयुर्वेदिक औषधालय

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नाचन हलके के जैदेवी में आयोजित कार्यक्रम में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाछ को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने और सेल्ली और जैदेवी में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने हटगढ़ में कनिष्ठ अभियंता जलशक्ति खंड खोलने और आइटीआइ चच्योट में दो नए ट्रेड आरंभ करने की घोषणा की। क्षेत्र की 12 नई पंचायतों को पंचायत भवनों के निर्माण लिए 10-10 लाख रुपये देने, किलिग में नया पटवार सर्कल खोलने और घरोट और घिनवी में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटगढ़ और चैलचौक में स्टेडियम निर्माण के लिए 50-50 लाख रुपये जारी किए। वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जैदेवी व फंग्वास के लिए भी पर्याप्त धनराशि जारी कर दी गई है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परवाड़ा व किलिग को 10-10 लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे। वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला किलिग में विज्ञान प्रयोगशाला के निर्माण और वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाली व बग्गी में विज्ञान कक्षाएं आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने उच्च विद्यालय पलोहटा और चांबी को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, माध्यमिक पाठशाला जाच्छ व डोलधार को उच्च विद्यालय में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने जैदेवी में 2.33 करोड़ के 33 केवी सब स्टेशन, ग्राम पंचायत पलोहटा में 3.54 करोड रुपये की छनेरी नेहरा पलोहटा उठाऊ जल आपूर्ति योजना और बीबीएमबी कालोनी से सुसण ज्वाला तक बनी सड़क का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने 17.01 करोड़ की जल आपूर्ति योजना वैहली महादेव और जलआपूर्ति योजना नेरी कांगर का संवर्धन, जलजीवन मिशन के अंतर्गत चौक, महादेव, अपर वैहली, चांबी, पलोहटा, जैदेवी व भलाणा पंचायतों के लिए 3.08 करोड रुपये की उठाऊ जलआपूर्ति योजना, सुंदरनगर तहसील में गिरि, भलाणा, जैदेवी, चांबी से महादेव के लिए 2.08 करोड़ रुपये की लागत की जल आपूर्ति योजना, 51 लाख रुपये की लागत से घांगल खड्ड पर भराडी माता मंदिर से बीबीएमबी कालोनी सुंदरनगर तक निर्मित होने वाले 19.75 मीटर लंबे मोटर योग्यपुल की आधारशिला रखी। विधायक नाचन विनोद कुमार ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए उन्हें क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों से अवगत करवाया।

chat bot
आपका साथी