अशला में खुलेगा पशु औषधालय, रिछणी स्कूल होगा जमा दो

संवाद सहयोगी करसोग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के साढ़े तीन साल क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:43 PM (IST)
अशला में खुलेगा पशु औषधालय, रिछणी स्कूल होगा जमा दो
अशला में खुलेगा पशु औषधालय, रिछणी स्कूल होगा जमा दो

संवाद सहयोगी, करसोग : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के साढ़े तीन साल के कार्यकाल में सभी 68 हलकों में एक समान दृटि से विकास हुआ है। पूर्व सरकारों के समय में विकास कार्यों में भेदभाव किया जाता था। दुर्गम व पिछड़े क्षेत्रों में विकास कार्यों को सरकार विशेष तव्वजो दे रही है। अशला में पशु औषधालय खोलने व रिछणी स्कूला को जमा दो का दर्जा देने की घोषणा की। बुधवार को करसोग हलके के अशला व करसोग में 108 करोड़ रुपये की सड़क, जलापूर्ति, पुल और भवन निर्माण की 21 योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री करसोग में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने कोरोना काल में भी विकास कार्यों की गति में कमी नहीं आने दी है। उन्होंने अशला में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 10.28 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना बैहना खड्ड से सराहन, तेबन, ग्वालापुर, बालीधार, सनारली, 2.62 करोड़ की लागत से उठाऊ पेयजल योजना शाहोट, नांज एवं चैरीधार, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 5 करोड़ 81 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सराहन से शनोग सड़क व शकैलड़ से तुमन सड़क में घोरली खड्ड पर 2 करोड़ 62 लाख के व्यय से बनने वाले पुल के शिलान्यास किए। 2 करोड़ 80 लाख रुपये से निर्मित खड़ारगली-सोमाकोठी सड़क का उद्घाटन भी किया।

मुख्यमंत्री ने करसोग में एक करोड़ 26 लाख की लागत से निर्मित विषय विशेषज्ञ, बागवानी कार्यालय भवन,16 करोड़ रुपये की लागत से बखरोट-सनारली-केलोधार-लुहरी सड़क के विस्तारीकरण कार्य, 4 करोड़ 55 लाख से बनने वाली ममेल.भनेरा सड़क व एक करोड़ 4 लाख की लागत से बनने वाले उप कोषागार कार्यालय का शिलान्यास किया। 2 करोड़ 91 लाख से तैयार दबरोट-महानधी सड़क 85 लाख की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन सेरी बंगलो, 4 करोड़ 43 लाख की लागत से निर्मित सेरी माहाबण सड़क का उद्घाटन किया।

जयराम ठाकुर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अशला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने, अशला में पशु औषधालय खोलने, उच्च विद्यालय रिछणी को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, माध्यमिक विद्यालय बाग चैवासी को उच्च विद्यालय में स्तरोन्नत करने तथा क्षेत्र के तीन संपर्क मार्गो के निर्माण के लिए 10-10 लाख देने की घोषणा की। करसोग में लगभग तीन करोड़ की लागत से बस अड्डे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है।

इस अवसर पर करसोग के विधायक हीरा लाल ने क्षेत्र में हुए विकास कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने करोड़ों रूपये की परियोजनाओं से क्षेत्र के लोगों को लाभान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। भाजपा मंडलाध्यक्ष करसोग कुंदन सिंह ठाकुर सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता तथा पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी