चुरढ़ में जलशक्ति विभाग, पुंघणू में खुलेगा विद्युत बोर्ड का कनिष्ठ अभियंता अनुभाग

संवाद सहयोगी सुंदरनगर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 46 साल बाद हिमाचल प्रदेश बागवानी

JagranSat, 31 Jul 2021 10:01 PM (IST)
चुरढ़ में जलशक्ति विभाग, पुंघणू में खुलेगा विद्युत बोर्ड का कनिष्ठ अभियंता अनुभाग

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 46 साल बाद हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद विपणन एवं प्रसंस्करण निगम (एचपीएमसी) ने तीन करोड़ रुपये का मुनाफा अर्जित किया है। बागवानों को राहत प्रदान करने के लिए सरकार ने हाल ही में मंडी मध्यस्थता योजना (एमआइएस) के अंतर्गत सेब, आम और नींबू प्रजाति के फलों के समर्थन मूल्य में एक रुपये प्रति किलो की वृद्धि की है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार देर शाम मंडी जिले के सुंदरनगर हलके के जड़ोल में 52.44 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। इस दौरान उन्होंने चुरढ़ में जलशक्ति विभाग, पुंघणू में विद्युत बोर्ड का कनिष्ठ अभियंता अनुभाग खोलने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने जड़ोल में 1.25 करोड़ से बने एचपीएमसी के विक्रय केंद्र, चुरढ़, चामुखा, बायला, टिहरी, बरोटी, जाबला पंचायत की शेष बची बस्तियों के लिए 11.83 करोड़ की उठाऊ जलापूर्ति योजनाओं का लोकार्पण किया। जलशक्ति उपमंडल सुंदरनगर के अंतर्गत 10 ग्राम पंचायतों के शेष बचे घरों को 2.12 करोड़ से नल से जल प्रदान करने के कार्य, बोबर व जडोल पंचायत में 78 लाख की तालही जलापूर्ति योजना के सुधार कार्य और 36.59 करोड़ की समौण जलापूर्ति, उठाऊ जलापूर्ति योजना जंदरौन बह की धार जलापूर्ति योजना के संवर्धन कार्य की आधारशिलाएं रखी।

----------

राकेश जम्वाल के नेतृत्व में सुंदरनगर में हुआ विकास

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुंदरनगर हलका तीव्र गति से उन्नति और खुशहाली के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। इसका श्रेय स्थानीय विधायक राकेश जम्वाल के सक्षम, युवा व ऊर्जावान नेतृत्व को जाता है। जयराम ठाकुर ने चुरढ़ में जल शक्ति विभाग का कनिष्ठ अभियंता अनुभाग व पुंघणू में राज्य विद्युत बोर्ड का कनिष्ठ अभियंता अनुभाग खोलने, प्राथमिक पाठशाला नालणीर को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, बह की धार में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने और जड़ोल में खेल मैदान के निर्माण के लिए 10 लाख देने की घोषणा की। 126.05 करोड़ की विकासात्मक कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद डैहर में जनसभा को संबोधित करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डैहर को 50 बिस्तर क्षमता के अस्पताल में स्तरोन्नत करने, प्राथमिक पाठशाला मझास को माध्यमिक पाठशाला व पशु औषधालय तलेली को पशु अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।

----------

डैहर में बनेगी पार्किंग, सेरीकोठी स्कूल में शुरू होंगी विज्ञान कक्षा

डैहर में पार्किंग का निर्माण करने, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेरीकोठी में विज्ञान कक्षाएं आरंभ करने, बटवाड़ा में पटवार सर्कल खोलने व क्षेत्र के लोगों के लिए 108 एंबुलेंस सेवा प्रदान करने की घोषणा की। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने डैहर में 33.57 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ किया। डैहर में 2.88 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, 11.06 करोड़ से सलापड़ सेरीकोठी सड़क की मैटलिग व टारिग, 12.24 करोड़ की लागत से कांगू मंझखेतर सड़क का स्तरोन्यन, 158 करोड़ से ध्वाल संपर्क मार्ग की मैटलिग और टारिग, 5.81 करोड़ की लागत से सियोगी सतराहन पेयजल आपूर्ति योजना की रिमाडलिग शामिल हैं। जयराम ठाकुर ने डैहर में 92.48 करोड़ की लागत से बनने वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास भी किए। एचपीएमसी के अध्यक्ष राम सिंह ने जडोल में बिक्री काउंटर समर्पित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.