काजा में 5.7 करोड़ से बनेगा इनडोर आइस हाकी रिंक

जागरण संवाददाता केलंग काजा में खेल गतिविधियों को जल्द पंख लगेंगे। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 04:42 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 04:42 PM (IST)
काजा में 5.7 करोड़ से बनेगा 
इनडोर आइस हाकी रिंक
काजा में 5.7 करोड़ से बनेगा इनडोर आइस हाकी रिंक

जागरण संवाददाता, केलंग : काजा में खेल गतिविधियों को जल्द पंख लगेंगे। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के सचिव डा.एसएस गुलेरिया ने अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बजट भाषण में काजा में 16.38 करोड़ से हाई एल्टीट्यूड स्पो‌र्ट्स ट्रेनिग सेंटर बनाने की घोषणा की थी। इसके लिए अभी 1.30 करोड़ का प्रविधान किया गया है। इस सेंटर में हास्टल की सुविधा भी होगी। स्नो बोर्ड, आइस क्लाइबिंग, आइस हाकी, आइस स्केटिग के खिलाड़ी ठहर सकेंगे। सेंटर में टेनिस कोर्ट, वालीबाल कोर्ट, बैडमिटन कोर्ट, कैंटीन की सुविधा भी होगी।

गुलेरिया ने कहा कि काजा में विश्वस्तरीय इनडोर आइस हाकी रिक 5.7 करोड़ से बनना प्रस्तावित है। इसके लिए एक करोड़ बीएडीपी के तहत और 1.50 करोड़ का प्रस्ताव अनुच्छेद 275 के तहत प्रदेश सरकार को भेजा गया है। यह रिक हिमालयन क्षेत्रों में बने रिक से सबसे अलग और अनोखा होगा। इस बार काजा में राष्ट्रस्तरीय आइस हाकी प्रतियोगिता होने जा रही है। प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि तुरंत सभी व्यवस्थाएं की जाएं।

साक्या स्पो‌र्ट्स क्लब के प्रधान छेरिग साक्या ने डा. एसएस गुलेरिया से जिम का सामान उपलब्ध करवाने की मांग की। डा. एसएस गुलेरिया ने प्रस्ताव प्रशासन के माध्यम से भेजने के आदेश दिए और शीघ्र ही सामान मुहैया करवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर एसडीएम जीवन सिंह नेगी, सहायक आयुक्त विकास महेंद्र प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार विद्या सिंह नेगी व अन्य मौजूद रहे।

--------------

खिलाड़ियों से भी हुए रूबरू डा. गुलेरिया

डा. एसएस गुलेरिया आइस हाकी के खिलाड़ियों से भी मिले और अनुभव साझा किया। खिलाड़ियों के जज्बे को देखकर डा. गुलेरिया ने और मेहनत करने को कहा और बताया कि सरकार आपके लिए सभी सुविधाएं मुहैया करवाएगी। इसके बाद उन्होंने प्रस्तावित आइस हाकी रिक व बैडमिटन कोर्ट का निरीक्षण भी किया।

chat bot
आपका साथी