उद्घाटन के बाद मात्र चार दिन चली थलटूखोड़-ग्रामण रूट पर बस

सहयोगी पद्धर चौहारघाटी की पंचायत धमच्याण के अंतर्गत थलटूखोड़-ग्रामण बस बंद होने से ग्रामीण्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 05:25 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 05:25 PM (IST)
उद्घाटन के बाद मात्र चार दिन
चली थलटूखोड़-ग्रामण रूट पर बस
उद्घाटन के बाद मात्र चार दिन चली थलटूखोड़-ग्रामण रूट पर बस

सहयोगी, पद्धर : चौहारघाटी की पंचायत धमच्याण के अंतर्गत थलटूखोड़-ग्रामण बस बंद होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों के अनुसार बीते वर्ष जुलाई में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने थलटूखोड़ से ग्रामण गांव के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस शुरू की थी। लेकिन शुरुआत में ही चार दिन बस चली और फिर बंद हो गई।

युवक मंडल ग्रामण के अध्यक्ष रिकू राम, प्रेम सिंह, संजय कुमार, सुभाष चंद, कृष्ण देव, मंगत राठौर, संजय कुमार, सुनील कुमार, महिला मंडल सदस्य मथुरा देवी, निद्रा देवी, रोशनी देवी और ऊषा देवी सहित अन्यों ने कहा कि बरसात में सड़क की हालत दयनीय बनी हुई है। लोक निर्माण विभाग कोई सुध नही ले रहा है। जिस वजह से किसानों बागवानों सहित आम लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। चौहारघाटी में आजकल आलू का सीजन जोरों पर है। लेकिन सड़क मार्ग सही न होने की वजह से किसानों को नुकसान झेलना पड़ रहा है।

किसानों ने आरोप लगाया कि विधायक जवाहर ठाकुर की मौजूदगी में जल शक्ति महेंद्र सिंह ने विधिवत रूप से बस सेवा साल पहले शुरू की। लेकिन यहां की जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश की गई। तीन चार दिन ही बस ग्रामण पहुंची। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुहार लगाई है कि लोक निर्माण विभाग को सड़क की हालत सुधारने के आदेश जारी किए जाए।

-----------

थलटूखोड़-ग्रामण सड़क में वाहनों की आवाजाही हो रही है। सड़क मार्ग को ठीक करने के लिए विभागीय मजदूर भेजे गए हैं। शीघ्र ही रोड़ फिटनेस सर्टिफिकेट निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को भेजा जाएगा।

-वीरेंद्र कुमार, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग, झटिगरी।

----------

बरसात में अधिकांश ग्रामीण रूटों पर सड़क की हालत ठीक न होने से बस सेवाएं बंद की गई हैं। लोक निर्माण महकमा रोड फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करता है तो अगले दिन बस ग्रामण तक शुरू कर दी जाएगी।

-गोपाल शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक, एचआरटीसी, मंडी।

chat bot
आपका साथी