5538 बुजुर्ग व दिव्यांग घर से करेंगे वोट

जागरण संवाददाता मंडी संसदीय उपचुनाव के लिए 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग और दिव्यांग 20 अ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:56 PM (IST)
5538 बुजुर्ग व दिव्यांग घर से करेंगे वोट
5538 बुजुर्ग व दिव्यांग घर से करेंगे वोट

जागरण संवाददाता, मंडी : संसदीय उपचुनाव के लिए 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग और दिव्यांग 20 अक्टूबर से मतदान करेंगे। इसके लिए मंडी, जोगेंद्रनगर सहित अन्य उपमंडलों में टीमों का गठन कर दिया गया है। यह टीमें घर द्वार जाकर बुजुर्गों से पोस्टल बैलट से मतदान करवाएंगी। कुछ उपमंडलों में यह पक्रिया 21 अक्टूबर को शुरू होगी। जिला में 5538 मतदाता ऐसे हैं।

मंडी सदर में चार टीमों का गठन किया गया है। यह टीमें बूथ बाइज बूथ एजेंटों के सहयोग से बुजुर्गों के पास पहुंचकर मतदान पक्रिया को पूरा करवाएंगे। मंडी सदर के तहत 500 के करीब ऐसे मतदाता है। जोगेंद्रनगर में 1300 बुजुर्ग मतदाताओं से वोटिग करवाने के लिए सात टीमें रवाना होंगी। सुंदरनगर उपमंडल में 504 बुजुर्गों के मतदान के लिए छह टीमें, पद्धर में 368 बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के वोटिग के लिए पांच टीमें रवाना होंगी। थुनाग उपमंडल में 704 बुजुर्ग व दिव्यांगों के लिए पांच टीमें और गोहर उपमंडल में 420 मतदाताओं के लिए सात टीमें 21 अक्टूबर को चुनाव करवाएंगी। इस प्रक्रिया के तहत चुनाव आयोग की टीमें बुजुर्गों व दिव्यांगों को मतदान प्रक्रिया समझाने के बाद वोट डलवाएंगे। इस दौरान परिवार का एक सदस्य मौजूद रहेगा। यह पोस्टल वैलेट इसके बाद संरक्षित कर रखे जाएंगे। यह प्रक्रिया छह दिन में पूरी की जानी है।

--------------

लडभड़ोल में बूथ एक से आठ तक होगी वोटिग

तहसील लडभड़ोल क्षेत्र बूथ नंबर एक से आठ तक मतदान पोस्टल वेल्ट के लिए वोटिग आरंभ होगी। एसडीएम मेजर डा. विशाल शर्मा ने बताया कि लडभड़ोल के पोलिग बूथ बाग मतेहड़, जोल, रोपड़ी, लाहला, डुघली, गोलवां और करसाल के अंतर्गत 80 साल आयु से अधिक बुजुर्गों और अपंग व्यक्तियों के कर्मचारियों द्वारा मतदान घर घर जाकर करवाया जाएगा।

-----------

जिला में 5538 बुजुर्ग और और दिव्यांगों के पोस्टल बैलट की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। इसके लिए टीमें तय कार्यक्रम के अनुसार रवाना होंगी।

अरिदम चौधरी, उपायुक्त मंडी।

chat bot
आपका साथी