कोरोना योद्धाओं विशेष भत्ता देना भूली सरकार

जागरण संवाददाता मंडी कोरोना योद्धाओं को दो माह विशेष भत्ता नहीं मिल पाया है। मुख्यमंत्री

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:37 PM (IST)
कोरोना योद्धाओं विशेष भत्ता देना भूली सरकार
कोरोना योद्धाओं विशेष भत्ता देना भूली सरकार

जागरण संवाददाता, मंडी : कोरोना योद्धाओं को दो माह विशेष भत्ता नहीं मिल पाया है। मुख्यमंत्री ने 1500-1500 रुपये दो माह तक विशेष भत्ता देने की घोषणा की थी। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बावजूद आज तक अधिसूचना जारी नहीं हो पाई है।

मुख्यमंत्री ने अप्रैल में स्टाफ नर्सों, वार्ड ब्वायज, स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा), एंबुलेंस चालकों, क्लास तीन व चार के कर्मचारियों सहित कोरोना काल में अन्य को मई व जून तक विशेष भत्ता देने का ऐलान किया था। अधिसूचना जारी नहीं होने से हजारों कर्मचारी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। वहीं जिलास्तर पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी अधिसूचना के बिना दो माह का विशेष भत्ता देने में खुद को सक्षम नहीं बता रहे हैं। कर्मचारियों में इस बात को लेकर रोष है कि जब सरकार के एक आदेश पर सभी ने अपने दो-दो दिन के वेतन कटवाए थे तो उस समय सरकार ने तुरंत कार्रवाई की थी, लेकिन जब कर्मचारियों को मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप बढ़ा हुआ मानदेय दिया जाना है तो उसमें अधिसूचना क्यों लटका दी गई है।

उधर हिमाचल प्रदेश नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष अरुणा लूथरा ने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के बेहतर कार्य को देखते हुए मुख्यमंत्री ने विशेष भत्ता देने ऐलान किया था, लेकिन अभी तक अधिसूचना जारी न होने से कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने जल्द विशेष भत्ता देने की मांग की है।

--------------

कोरोना योद्धाओं को दो माह 1500-1500 रुपये विशेष भत्ता देने की घोषणा को मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इस संबंध में अधिसूचना अभी तक क्यों जारी नहीं हुई इसका पता लगाकर कर्मचारियों को शीघ्र लाभ दिया जाएगा।

-डा. राजीव सैजल, स्वास्थ्य मंत्री।

chat bot
आपका साथी