मंडी में घंटाघर की घड़ियां खराब

जागरण संवाददाता मंडी मंडी शहर में स्थित घंटाघर बंद पड़ा है। यह एतिहासिक धरोहर स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:29 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:29 PM (IST)
मंडी में घंटाघर की घड़ियां खराब
मंडी में घंटाघर की घड़ियां खराब

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी शहर में स्थित घंटाघर बंद पड़ा है। यह एतिहासिक धरोहर सेल्फी लेने के लिए तो बढि़या स्थल है, लेकिन इसमें लगी चार घड़ियों की सुइयां ठहर गई हैं।

खराब हो चुकी घड़ियों को ठीक करने के लिए पूर्व में नगर परिषद ने कोलकाता से सामान मंगवाने की बात कही थी, लेकिन आज तक उपकरण नहीं पहुंचे हैं। इंदिरा मार्केट के ठीक बीच में स्थित घंटाघर में कभी लाइब्रेरी भी होती थी, लेकिन वर्तमान में केवल यह सेल्फी प्वाइंट बनकर रह गया है। युवक-युवतियां यहां पर आकर फोटो तो खींचते हैं, लेकिन इसके महत्व से अनभिज्ञ है। शहर का बुद्धजीवी वर्ग घंटाघर की हो रही दुर्दशा को लेकर चितित है।

पूर्व में मंगवाई के एक कार मैकेनिक सन्नी ने घंटाघर की घड़ियों को ठीक कर दिया था, लेकिन उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई और आज यह फिर से बंद पड़ी हैं। स्थानीय निवासी अनिल शर्मा, हरमीत बिट्टू, राजेश शर्मा, अशोक, महेंद्र सिंह का कहना है कि यूं तो घंटा घर मंडी शहर की शान है लेकिन शान को लगे दाग को मिटाने के लिए कोई कार्रवाई न होना अफसोस जनक है। बेशक कोरोना काल में बाहर से मैकेनिक आदि मंगवाना में दिक्कत है लेकिन इससे पहले भी इसको सही करने के लिए कार्रवाई नहीं हुई। प्रशासन को चाहिए कि आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर इसे ठीक किया जाए।

-----------

घंटाघर की घड़ियों को ठीक करवाने के लिए मंगवाई स्थित युवक सन्नी से बात की जाएगी। उम्मीद है इनको जल्द ठीक कर दिया जाएगा।

राजीव कुमार, आयुक्त नगर निगम मंडी।

chat bot
आपका साथी