खराब चल रहा घंटाघर का वक्त

जागरण संवाददाता मंडी मंडी शहर का वक्त खराब है। सुनने में यह अजीब लगता है लेकिन सच है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:57 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:57 PM (IST)
खराब चल रहा घंटाघर का वक्त
खराब चल रहा घंटाघर का वक्त

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी शहर का वक्त खराब है। सुनने में यह अजीब लगता है लेकिन सच है। वजह यह कि पूरे शहर का समय बताने वाला घंटा घर लंबे समय से बंद पड़ा है। यह ऐतिहासिक धरोहर सेल्फी लेने के लिए तो बढि़या स्थल बन गया है लेकिन इसमें लगी चार घड़ियों की सुइयां ठहर गई हैं। मंडी शहर तो चल रहा है लेकिन इसका वक्त इन सुइयों के ठहरने से खराब हो गया है और न ही इसकी टन-टन सुनाई देती है।

खराब हो चुकी इस घंटा घर की घड़ियों को ठीक करने के लिए पूर्व में नगर परिषद ने कोलकाता से उपकरण मंगवाने की बात कही थी लेकिन आज तक ये मंडी नहीं पहुंच पाए। इंदिरा मार्केट के ठीक बीच में स्थित इस घंटा घर में कभी लाइब्रेरी भी होती थी लेकिन वर्तमान में केवल यह सेल्फी प्वाइंट बनकर रह गया है। युवक व युवतियां यहां पर आकर फोटो तो खींचते हैं लेकिन इसके महत्व से अनभिज्ञ है। शहर का बुद्धजीवी वर्ग घंटा घर की हो रही दुर्दशा को लेकर चितित है। पूर्व में मंगवाई के एक कार मैकेनिक सन्नी ने घंटाघर की खराब घड़ियों को ठीक कर चला दिया था लेकिन उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई और आज यह फिर से बंद पड़ी हैं।

शहरवासी अनिल शर्मा, हरमीत बिट्टू, राजेश शर्मा, अशोक, महेंद्र सिंह आदि का कहना है कि घंटा घर मंडी शहर की शान है लेकिन इसकी सुध न लेना अफसोस जनक है। बेशक कोरोना काल में बाहर से मैकेनिक को बुलाने में दिक्कत है लेकिन इससे पहले भी घंटा घर में लगी घड़ियों को ठीक करने में किसी ने खाई दिलचस्पी नहीं दिखाई। प्रशासन को चाहिए कि आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर इसे ठीक किया जाए ताकि खराब हुआ मंडी शहर का समय ठीक चले।

----------------------

घंटा घर की घड़ियों को ठीक करवाने के लिए मंगवाई स्थित युवक सन्नी से बात की जाएगी। उम्मीद है इनको जल्द ठीक कर दिया जाएगा।

राजीव कुमार, आयुक्त नगर निगम मंडी।

chat bot
आपका साथी