एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर युवाओं से धोखा

संवाद सहयोगी सुंदरनगर दिल्ली एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर सैकड़ों युवा हिमाचल मैन पावर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 08:39 PM (IST)
एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर युवाओं से धोखा
एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर युवाओं से धोखा

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : दिल्ली एयरपोर्ट में नौकरी के नाम पर सैकड़ों युवा हिमाचल मैन पावर कंपनी की धोखाधड़ी का शिकार हो गए। हिमाचल समेत जालंधर और दिल्ली से पहुंचे युवाओं ने साक्षात्कार के लिए पंजीकरण शुल्क मांगने पर हंगामा कर दिया। मामला बढ़ता बीबीएमबी थाना सुंदरनगर से पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल मैन पावर कंपनी ने एयरपोर्ट में सैकड़ों पद भरने के लिए बीएसएल कॉलोनी स्थित अपने कार्यालय में 15 व 16 मार्च को साक्षात्कार रखा था। प्रदेश के साथ दिल्ली और जालंधर से 500 से अधिक बेरोजगार युवा नौकरी की आस में यहां पहुंचे थे। जब साक्षात्कार के लिए फॉर्म भरने की बारी आई तो कंपनी द्वारा अलग-अलग पदों के लिए किसी से 500, 750, 1700 और किसी से 2300 रुपये जमा करवाने को कहा गया। कुछ ने राशि जमा करवा दी, लेकिन ज्यादातर ने विरोध शुरू कर दिया। युवाओं का कहना है कि कंपनी द्वारा साक्षात्कार के लिए किसी प्रकार की पंजीकरण फीस की कोई जानकारी नहीं दी गई थी। मौके पर ही उन्हें फीस जमा करवाने कहा गया। कंपनी के प्रबंध निदेशक ने बताया कि साक्षात्कार के लिए 30 युवाओं से पंजीकरण शुल्क लिया गया था उन्हें वापस कर दिया है।

उधर, हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवाओं को शांत करवाया। दिल्ली से साक्षात्कार लेने पहुंचे लोगों व स्थानीय कंपनी के मालिक अविनाश शर्मा को पुलिस पूछताछ के लिए थाना ले गई।

-------------

साक्षात्कार करवाने वाली कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी।

-गुरबचन सिंह, डीएसपी सुंदरनगर।

chat bot
आपका साथी